बिजनौर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से पांच की मौत, चार की हालत गंभीर; राहत व बचाव कार्य जारी

पढ़िए हिन्दुस्तान न्यूज़ की ये खबर…

उत्तर प्रदेश में जान हथेली पर रखकर अवैध पटाखा का धंधा जारी रहने से आए दिन हादसे हो रहे हैं। बिजनौर में आबादी के बीच में चल रही पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में पांच लोगों की जान चली गई जबकि चार की हालत गंभीर बनी है। मौके पर पुलिस तथा जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद है, राहत कार्य तेजी से जारी है।

बिजनौर जिले के कोतवाली क्षेत्र के जादोवाला गांव में गुरुवार को दिन में एक मकान में भयंकर विस्फोट हो गया। यहां पर अवैध तरीके से घर में पटाखा निर्माण का काम चल रहा था। विस्फोट इतना भीषण थी कि वहां पर मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया जबकि पांच मजदूरों के शव मौके से मिले हैं। गंभीर रूप से घायल चार लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मकान के मलवे के नीचे से शवों को खोजने का काम जारी है। फायर ब्रिगेड के साथ ही जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर है। इसके साथ जिले के आला अफसर मौके पर पहुंचे हैं। बताया गया है कि घर में विस्फोटक सामग्री बनाई जा रही थी। विस्फोट में पूरा मकान ध्वस्त हो गया है।

बताया जा रहा है कि जिस मकान में विस्फोट हुआ है उसे यूसुफ नामक व्यक्ति ने किराए पर ले रखा है। यहां नौ मजदूरों से पटाखे तैयार करा रहा था। बताया जा रहा है कि मकान के बाहर से ताला लगाया गया था। दोपहर में अचानक बारूद में आग लग गई। इससे जबरदस्त विस्फोट हुआ। विस्फोट में मकान का एक हिस्सा धराशाई हो गया। मौके पर पांच मजदूरों की मौत हो गई। वहां पर काम कर रहे अन्य चार की काफी चोटिल हैं। इन लोगों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई।

यूसुफ को लाइसेंसधारी पटाखा विक्रेता बताया जा रहा है। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे यूसुफ को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया। चारों घायलों को बिजनौर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर पुलिस उनसे घटना की जानकारी ले रही है। फायर ब्रिगेड के साथ ही जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर है। इसके साथ जिले के आला अफसर मौके पर पहुंचे हैं। साभार-हिन्दुस्तान न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version