कोरोना का खतरा बढ़ा: यहां अब रात नौ बजे से बाहर निकलने पर पाबंदी, लगा नाईट कर्फ्यू

पढ़िए जनता से रिश्ता की ये खबर…

पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है. यह नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. सीएम अमरिंदर ने गुरुवार को कहा कि नाइट कर्फ्यू की गाइडलाइन शाम तक जारी कर दी जाएगी, यह नाइट कर्फ्यू हालात पर काबू पाने तक जारी रहेगा.

आपको बता दें कि पंजाब में 1 से 17 मार्च के बीच कोरोना के नए मरीजों की तादाद चार गुना बढ़ गई है. एक मार्च को 500 नए केस सामने आए थे, जबकि 17 मार्च को 2045 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. बुधवार को एक दिन में 39 लोगों की मौत हो गई, जबकि पिछले एक महीने में 392 लोग जान गंवा चुके हैं.

पंजाब में कोरोना के मामले जिस तरीक़े से दोबारा बढ़ रहे हैं, वह पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते जा रहे हैं. पिछले साल सितंबर के महीने में एक दिन में 2067 नए केस आए थे और अब वही संख्या मार्च में हो गई है. एक तरफ़ लोगों को वैक्सीन भी लगाई जा रही है तो दूसरी तरफ़ पंजाब में अब तक मरने वालों का आंकड़ा 6172 पहुंच गया है. फरवरी के महीने में पंजाब में 8,706 मामले दर्ज किए गए, जबकि मार्च में हर रोज करीब एक हजार नए मामले सामने आ रहे हैं.

पंजाब में 15 फरवरी से 15 मार्च के बीच 392 मौतें हुई हैं, मृत्यु दर 4.5 फीसदी के करीब पहुंच गई है. राज्य में पिछले एक सप्ताह में 194 मौतें हुई हैं, जबकि 217 मौतें पूरे फरवरी महीने में दर्ज की गईं. पंजाब में कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. राजेश भास्कर का कहना है कि राज्य में उच्च मृत्यु दर इस तथ्य के कारण हो सकती है कि आबादी के एक बड़े हिस्से में जीवनशैली से जुड़ी बीमारियां थीं, जैसे मधुमेह, उच्च रक्तचाप या मोटापा, जो संक्रमण के बाद जटिलताओं का कारण बनता है.साभार-जनता से रिश्ता

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version