ऋतु महेश्वरी के आदेश पर 36 करोड़ रुपये की जमीन खाली करवाई गई, अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

Noida News: नोएडा विकास प्राधिकरण (Noida Authority) ने अतिक्रमण के खिलाफ सोमवार को बड़ी कार्रवाई की है। प्राधिकरण के बुलडोजर और कर्मचारियों की टीम पहले बरोला और फिर वाजिदपुर गांव में पहुंची। वहां प्राधिकरण की जमीन पर अवैध कब्जा करके नर्सरी चलाई जा रही थी। प्राधिकरण के दस्ते ने सारे निर्माण ढहा दिए हैं। जमीन से अवैध कब्जा हटाकर वापस ले लिया है। प्राधिकरण की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO Noida) ऋतु महेश्वरी (Ritu Maheshwari IAS) के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है। सोमवार को प्राधिकरण ने 36 करोड़ रुपये की जमीन खाली करवाई है।

प्राधिकरण की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सोमवार की सुबह वर्क सर्किल-6, भूलेख विभाग और पुलिस संयुक्त रूप से पहले बरौला गांव पहुंचे। 60-70 कर्मचारी और दो जेसीबी मशीनों ने यहां अवैध रूप से संचालित हो रही नर्सरी को खाली करवाया है। इसके बाद वाजिदपुर गांव में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है। प्राधिकरण अफसरों का कहना है कि अधिसूचित क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति या संस्था को अनुमति के बिना भूमि उपयोग परिवर्तन करने का अधिकार नहीं है। नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में किसी भी प्रकार का निर्माण अनुमति के बिना अनुमन्य नहीं है।

सीईओ ऋतु महेश्वरी ने कहा है कि अवैध निर्माण को हटाने के लिए पहले नोटिस दिया जाए। अगर आदेश का पालन नहीं किया जाता है तो ऐसे निर्माण बलपूर्वक ध्वस्त कर दिए जाएं। सोमवार को की गई कार्रवाई में 36 करोड रुपए की जमीन अतिक्रमण मुक्त करवाई गई है। सीईओ ऋतु महेश्वरी ने कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। जिन लोगों ने अनाधिकृत रूप से कब्जा या निर्माण कर रखा है, वह स्वयं हटा लें।साभार- ट्रीसिटी टुडे

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version