गाजियाबाद,चुनाव सेल सीयूजी नंबर जारी, हेल्पलाइन के रूप में करेगा काम

22 मार्च से शुरू होगा नंबर 9643322935

गाजियाबाद: आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का कार्यक्रम भले ही अभी जारी नहीं हुआ, लेकिन पुलिस ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस लाइन में रविवार को शुरू किए परमजीत बहुउद्देशीय हाल में चुनाव सेल का कार्यालय बनाने के साथ सोमवार शाम एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सेल को सीयूजी नंबर 9643322935 भी दे दिया है। यह नंबर हेल्पलाइन के रूप में भी काम करेगा।

हर चुनाव में करेगा काम

एसएसपी ने बताया कि पंचायत चुनाव के अलावा जिले में, जब भी चुनाव होंगे तो इस नंबर को हेल्पलाइन के रूप में प्रयोग किया जा सकेगा। इससे पहले हर बार नया नंबर जारी किया जाता था। इस सीयूजी नंबर का प्रयोग विभागीय सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए भी किया जाएगा। इससे काम में आसानी होगी।

बेधड़क करें शिकायत

चुनाव को लेकर यदि कोई मतदाताओं पर दबाव बनाता है। वोट पाने के लिए गलत काम करता है या किसी भी तरीके से आचार संहिता का उल्लंघन करता है तो लोग इस नंबर पर काल कर सूचना दे सकते हैं। एसएसपी ने कहा कि अक्सर लोग सूचना इसलिए नहीं देते, क्योंकि पुलिस उनसे शिकायत भी देने को कहती है। ऐसे में उन्हें अपनी पहचान उजागर होने और इस कारण रंजिश पनपने का डर रहता है। इस नंबर पर काल करने वाले व्यक्ति पहचान पूरी तरह गोपनीय रखी जाएगी और अपराध पाए जाने पर शिकायत पुलिस अपनी ओर से दर्ज करेगी।

शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने की तैयारी शुरू कर दी है। इस नंबर पर काल कर चुनाव संबंधी सूचना दें, पहचान गोपनीय रहेगी।साभार-दैनिक जागरण

कलानिधि नैथानी, एसएसपी

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version