तीन साल से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के थानों में जमे दरोगा और सिपाही हटेंगे

Noida Police News: गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट (Gautambuddh Nagar Police Commissionerate) से जुड़ी आज की सबसे बड़ी खबर है। तीन साल से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के थानों में जमे दरोगा और सिपाही हटाए जाएंगे। दरअसल, गौतमबुद्ध नगर में आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का आयोजन किया जाना है। जिसके लिए पुलिस कमिश्नरेट ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। पुलिस आयुक्त ने आदेश दिया है कि पिछले तीन साल से एक थाने में जमे दरोगा और सिपाही का तबादला किया जाएगा।

सिटी और रूरल में किया जाएगा बदलाव
मिली जानकारी के अनुसार शहर के थानों में तैनात दरोगा और सिपाही को देहात भेजा जाएगा। देहात के दरोगा और सिपाही को शहर में पोस्टिंग मिल सकती है। ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश सिंह ने अपने ज़ोन में दरोगा और सिपाही के तबादले को लेकर लिस्ट तैयार करने के आदेश सारे एसीपी को दिए हैं। ज़िला प्रशासन और पुलिस त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी में जुटे हैं। अभी तक राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव की घोषणा नहीं की है। इलेक्शन प्रोटोकॉल के तहत अधिकारियों ने तबादला नीति पर काम शुरू कर दिया है। ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने ऐसे दरोगा और सिपाही की लिस्ट तैयार करने का आदेश दिया है, जो तीन साल से एक ही थाने में टिके हुए हैं।

डीसीपी के आदेश से दरोगा-सिपाही में खलबली
ग्रेटर नोएडा के सारे सहायक पुलिस आयुक्त ऐसे पुलिस कर्मियों की लिस्ट तैयार कर रहे हैं। इनके ट्रांसफर दूसरे थानों में किए जाएंगे। इस तबादला नीति के अनुसार शहर के थानों में जमे पुलिस कर्मियों को देहात के थानों में भेजा जाएगा। जबकि, देहात के दरोगा और सिपाही शहर के थानों में पोस्ट किए जाएंगे। इनमें काबिल दरोगा और सिपाहियों को वरीयता दी जाएगी। डीसीपी का आदेश आने के बाद दरोगा और सिपाहियों में खलबली मच गई है। डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि चुनावी प्रक्रिया के तहत तीन साल से एक थाने में कार्यरत दरोगा और सिपाही का थाना बदला जाएगा। जिसके लिए पुलिसकर्मियों की लिस्ट तैयार करने का आदेश दिया है।

नोएडा में 9 और ग्रेटर नोएडा में 13 थाने
नोएडा में 9 थाने हैं। ग्रेटर नोएडा में शहर और देहात को मिलाकर कुल 13 थाने हैं। जिनमें थाना बीटा दो, नॉलेज पार्क, ग्रेटर नोएडा, ईकोटेक प्रथम, दादरी, जारचा, दनकौर, जेवर और रबूपुरा थाना शामिल हैं। इन थानों में तैनात दरोगा और सिपाहियों के एक दूसरे थाने में तबादले होने हैं।साभार- ट्रीसिटी टुडे

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version