गाजियाबाद,अलीगढ़ रूट पर लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू

गाजियाबाद। लंबे समय बाद सोमवार को अलीगढ़ रूट पर लोकल ट्रेन का संचालन शुरू हो गया। पहले दिन अलीगढ़, मथुरा, हाथरस के लिए शुरू की गई तीन ट्रेन में यात्रा के लिए तीन सौ यात्रियों ने टिकट खरीदे। एक माह पहले मुरादाबाद व मेरठ रूट पर लोकल ट्रेन शुरू की गई थीं। यात्री अलीगढ़ रूट पर ट्रेन के संचालन की मांग कर रहे थे।

कोरोना काल में ट्रेन का संचालन बंद कर हो गया था। जिसमें लोकल ट्रेन भी पूरी तरह से बंद हो गई थीं। एक माह पहले मुरादाबाद और मेरठ रूट पर ट्रेन का संचालन शुरू किया गया था। इसके बाद अलीगढ़ रूट पर ट्रेन संचालन के लिए यात्री मांग कर रहे थे। जिस पर रेलवे प्रशासन द्वारा सोमवार को अलीगढ़, हाथरस और मेरठ के लिए ट्रेन का संचालन शुरू हो गया। करीब एक साल बाद तीनों स्टेशन से ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन पहुंची और यहां से दिल्ली के लिए रवाना हो गई। इसके बाद तीन ट्रेन शाम के समय संचालित की गईं।

जिसमें तीन सौ यात्रियों ने टिकट लेकर यात्रा की। दोपहर में दिल्ली के लिए ट्रेन चले यात्रियों की मांग है कि दोपहर के समय दिल्ली व नई दिल्ली के लिए लोकल ट्रेन का संचालन शुरू किया जाए। स्टेशन अधीक्षक कुलदीप त्यागी ने कहा कि ट्रेन के संचालन के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। खासकर महिला कोच में जीआरपी और आरपीएफ केजवान तैनात रहे। वहीं दैनिक यात्री संघ से अनिता ने कहा कि बड़ी संख्या में महिलाएं दैनिक ट्रेन यात्री हैं जो ईएमयू से सफर करती हैं। ट्रेन का संचालन बंद होने से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में रेलवे मंत्रालय को पत्र लिखकर भी मांग की है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version