हदयविदारकः बडी बेटी के इलाज के लिए मां नें दस हजार में बेचा छोटी बेटी को

सांकेतिक तस्वीर

नेल्लोर (आन्ध्रप्रदेश)। जिले से एक ऐसी हदयविदारक घटना सामने आ रही है जिसे सुनकर वास्तव में दिल दहल जाता है। क्या कोई अपनी गरीबी से इतना त्रस्त हो सकता है कि उसे अपनी ही बेटी का सौदा करना पडे और वह भी बेटी की उम्र से चार गुना बडे उम्र के व्यक्ति के साथ। लेकिन ऐसा हुआ है, अपनी बीमार बडी बेटी के इलाज के लिए मां केा अपनी छोटी बेटी केा वेच दिया ओर वह भी मात्र दस हजार रूप्ये में, हैरान करने वाली बात तो यह है कि खरीदने वाले शंख्स ने आनन फाानन मे ंउससे शादी भी रचा लीं।

प्रकरण दैनिक मजदूरी कर अपने परिवार का पालन करने वाले एक परिवार से जुडा है। बताया जा रहा है कि यह परिवार इतना गरीब है कि वह सांस की बीमारी से जूझ रही अपनी 15 वर्ष की बडी बेटी का इलाज नही करा पा रहा था। उसके इलाज के लिए कही से ओर कोई सहारा न देख अपनी 11 वर्षीय छोटी बेटी को 48 वर्षीय एक व्यक्ति के हाथों बेचने को विवश होना पडा।

बताया जा रहा है कि चिन्ना सुवैया नाम के जिस व्यक्ति ने मजदूर परिवार की बेटी केो खरीदा है वह उसने पडोस मे ंही रहता है ओर उनकी विवशता का फायदा उठाकर पहले भी बेटी को खरीदने का प्रस्ताव दे चुका था, हालाकि उस समय उन्होनंे उसे मना कर दिया था लेकिन बडी बेटी की जान बचाने की विवशत ने उन्हें इस बार उसका प्रस्ताव मानने को विवश कर दिया और अपनी 11 साल की बेटी को दस हजार मे ंचिन्ना के हाथों सौंप दिया।

जानकारी तो यह भी मिल रही है कि मजदूर परिवार ने अपनी बेटी के बदले चिन्ना से 25 हजार रूप्ये की मांग की थी लेकिन चिन्ना ने अपनी कमीनेपन की पराकाष्ठा पार करते हुए मात्र 10 हजार मे ंही सौदा पक्का करा लिया। हैरानी की बात तो यह है कि चिन्ना ने हाथ मे आयी 11 वर्ष की बालिका को तुरतं शादी कर अपनी पत्नी बना लिया और उसे लेकर अपने एक रिश्तेदार के यहां चला गया। मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने बाल कल्याण अधिकारियों के साथ बच्ची को अपने कब्जे मे ंलेकर चिन्ना को गिरफतार कर लिया है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version