उन्नाव कांड: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में जहरीले पदार्थ से मौत की पुष्टि, सैंपल की लैब में होगी जांच

Unnao News: दो किशोरियों की मौत जहरीले पदार्थ से हुई है. पोस्‍टमॉर्टम में मिले जहर के सैंपल को आगे की जांच के लिए लैब भेजा जाएगा.

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा जंगल में जानवरों के लिए चारा लेने गई 3 किशोरियों में से 2 की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है. जानकारी के अनुसार, पोस्टमार्टम में ज़हरीला पदार्थ मिलने की पुष्टि हुई है. अभी यह कहना मुश्किल है कि आख़िर यह ज़हरीला पदार्थ किस प्रकार का है? पीएम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस उन्नाव मामले में ज़हर के बारे में विस्‍तृत जानकारी हासिल करने में जुटी है.

पोस्‍टमॉर्टम करने वाले डॉक्‍टरों का पैनल शरीर से मिले ज़हरीले पदार्थ के सैंपल को जांच के लिए लैब भेजेंगे. डॉक्टरों के अनुसार, अभी यह कहना मुश्किल है कि आख़िर यह किस तरह का ज़हरीला पदार्थ है? लेकिन, लड़कियों की मौत इसी ज़हरीले पदार्थ का वजह से हुई है. पुलिस कप्तान ने एफएसएल टीम को बुलाया है, जो घटनास्थल का रिक्रिएशन कर जांच को आगे बढ़ाएगी.

घायल लड़की हालत नाजुक
कानपुर के रिजेंसी हॉस्पिटल के जन सम्पर्क अधिकारी परमजीत अरोड़ा ने बताया है कि उन्नाव से आई पीड़िता की हालत अभी भी नाजुक है. उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. डॉ रश्मि कपूर के साथ 6 डॉक्टरों का पैनल पीड़िता का उपचार कर रहा है. पीआईसी और एनआईएस की टीम लगातार निगरानी कर रही है. पीड़िता की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. उन्होंने कहा कि शरीर पर उसके कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं. अभी तक सस्पेक्टेड प्वाइजनिंग का मामला लग रहा है.

एसपी ने दिया था ये बयान
बता दें इससे पहले उन्नाव के एसपी आनंद कुलकर्णी ने कहा था कि घटना की जांच की जा रही है. एफएसएल की टीम को बुलाया जा रहा है. घटनास्थल का रीक्रिएशन कराया जाएगा. एसपी ने कहा कि डॉक्टर्स द्वारा सस्पेक्टेड पॉइजनिंग की बात कही जा रही है, उस पर भी जांच हो रही है. एसपी ने साथ ही कहा कि परिवार के बयान के आधार पर भी जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कई चीजों का खुलासा होगा. उन्होंने कहा कि हम हर बिंदु पर जांच कर रहे हैं. वह चाहे डॉक्टर का बयान हो या फिर परिवार का.साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version