पुडुचेरी की उपराज्यपाल पद से हटाए जाने के बाद किरण बेदी ने शेयर किया अपनी डायरी का कवर मैसेज

पुडुचेरी (Puducherry) में उत्पन्न हुए राजनीतिक संकट के बीच उपराज्यपाल किरण बेदी (Kiran Bedi) को मंगलवार रात को अचानक उनके पद से हटा दिया गया.

पुडुचेरी. पुडुचेरी (Puducherry) की उपराज्यपाल के पद से हटाए जाने के कुछ घंटों बाद किरण बेदी (Kiran Bedi) ने टिप्पणी की है. पूर्व उपराज्यपाल ने कहा कि उन्हें अपनी डायरी के कवर पर मैसेज लिखा मिला है, जिसमें बताया गया है कि उन्हें ‘दिल से दयालु, दिमाग से तेज और साहसी स्वभाव की होना चाहिए.’ राज्य में वी नारायणसामी सरकार से कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे के बाद केंद्रशासित प्रदेश में राजनीतिक संकट पैदा होने के बाद मंगलवार रात अचानक बेदी को उनके पद से हटा दिया गया था.

राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता अजय कुमार सिंह द्वारी जारी की गई संक्षिप्त विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि किरण बेदी ‘अब पुडुचेरी की उपराज्यपाल नहीं रहेंगी’. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन को पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है. उपराज्यपाल का पदभार संभालने के बाद से उनकी यह नई जिम्मेदारी प्रभावी हो जाएगी और वह पुडुचेरी के उपराज्यपाल की नियमित व्यवस्था होने तक इस पद पर रहेंगी.

तमिलिसाई सौंदर्यराजन को पुडुचेरी का अतिरिक्त प्रभार
राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अजय कुमार ने एक बयान में कहा, ‘ राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि डॉ. किरण बेदी अब पुडुचेरी की उपराज्यपाल नहीं रहेंगी. उन्होंने तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन को अपने दायित्वों का निर्वहन करने के साथ ही पुडुचेरी के उपराज्यपाल की जिम्मेदारी निभाने के लिए नियुक्त किया है. यह नयी जिम्मेदारी उनके नये उपराज्यपाल के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद से प्रभावी हो जाएगी और वह पुडुचेरी के उपराज्यपाल की नियमित व्यवस्था किए जाने तक इस पद पर रहेंगीं.’ गौरतलब है कि बेदी और नारायणसामी के बीच कई मुद्दों पर टकराव रहा है.

वहीं इस्तीफों में के बाद सदन मेंमंगलवार को विधानसभा में कांग्रेस के 10, द्रमुक के तीन, ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस के सात, अन्नाद्रमुक के चार, भाजपा के तीन (सभी नामांकित एवं मत देने का अधिकार रखते हैं) और एक निर्दलीय विधायक रह गया है. वहीं सदस्यों की संख्या के आधार पर बहुमत का आंकड़ा 15 है. पुडुचेरी विधानसभा का चुनाव अप्रैल में होने की उम्मीद है क्योंकि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 21 जून 2021 को समाप्त हो रहा है.साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version