यूपी: 80 फीट गहरे कुएं में फेंका नौ साल का बालक, तीन दिन बाद जिंदा निकाला तो बताया खौफनाक सच

कहते हैं कि ‘जाको राखे साइयां, मार सके न कोय’। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में यह कहावत सच साबित हुई है। यहां तीन दिन से लापता बालक 80 फीट गहरे कुएं में सकुशल मिल गया। आरोप है कि पड़ोसी ने पैसों के लेनदेन को लेकर बालक को कुएं में फेंक दिया था। जिससे उसका एक पैर टूट गया है। पुलिस ने बालक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पीड़ित बच्चे से मिली जानकारी के बाद एक पड़ोसी सहित कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

थानाक्षेत्र के गांव चुल्हावली निवासी रोहित उर्फ बाबू (9) पुत्र विजय सिंह सात फरवरी की शाम से लापता था। परिजनों के काफी तलाशने के बाद भी वह कहीं नहीं मिला। परिजनों के गुमशुदगी दर्ज कराने पर पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस क्षेत्राधिकारी देवेंद्र कुमार ने मंगलवार को टीम के साथ गांव और आसपास के कुओं में उसकी तलाश की। साथ ही तालाब का पानी खाली कराकर भी ढूंढा गया।

बुधवार सुबह पास के ही गांव बनकट स्थित सिंचाई विभाग के कुएं से लोगों को किसी बालक के रोने की आवाज सुनाई दी तो लोगों ने विभाग और पुलिस को अवगत कराया। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए उसे कुएं से बाहर निकाला

जब बालक को देखा तो पता चला कि वह रोहित उर्फ बाबू है। कुएं में गिरने से उसका सीधा पैर घुटने से नीचे टूट गया था तथा शरीर पर चोट के निशान थे। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं बालक से मिली जानकारी पर पड़ोसी सूरज सहित कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

लापता बालक के कुएं से बरामद होने पर परिजनों के खुशी से आंसू निकल आए। पिता विजय सिंह ने बताया कि पड़ोसी सूरज बालक के लापता होने के बाद से फरार था। घटना के संबंध में सीओ टूंडला देवेंद्र कुमार ने बताया कि लापता बालक कुएं में सकुशल मिल गया है। उसका उपचार कराया जा रहा है। बालक से मिली जानकारी पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही पूरे घटनाक्रम का खुलासा कर दिया जायेगा। साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version