नोएडा सेक्टर-63 में चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर, कई युवक-युवतियां गिरफ्तार, सामने आया कश्मीरी कनेक्शन

नोएडा पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर के बारे में दी जानकारी – फोटो : नोएडा पुलिस के ट्वीट किए वीडियो का फोटो ग्रैब

नोएडा के सेक्टर-63 में चल रहे एक फर्जी कॉल सेंटर का मंगलवार दिन में नोएडा पुलिस और दिल्ली से आई डीओटी टीम ने भंडाफोड़ किया है। यहां से पुलिस ने 6-7 युवक युवतियों को गिरफ्तार किया है। नोएडा पुलिस ने जानकारी दी है कि यहां ग्रोसरी की ऑनलाइन शॉप के नाम पर विदेशों से कॉल लैंड कराई जाती थी जो विभिन्न लोकेशन पर जाती थीं। इस तरह सरकार को राजस्व में बड़ा घाटा हो रहा था।

पुलिस ने बताया है कि इस कंपनी के डायरेक्टर कश्मीर के निवासी हैं। सेंट्रल नोएडा के डीसीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा फेज-3 थाना पुलिस और दिल्ली से आई डीओटी की टीम को जानकारी मिली थी नोएडा के सेक्टर-63 में एक कंपनी फर्जी कॉल सेंटर चला रही है। जिसके बाद यहां छापा मारा गया।

डीसीपी ने बताया कि इसमें बासित नाम के एक शख्स का नाम सामने आया है जो कश्मीर के बारामुला का रहने वाला है और कंपनी का डायरेक्टर है। इसके साथ ही कर्मइलाही नाम के एक शख्स का नाम सामने आया है जिसकी पत्नी कंपनी में डायरेक्टर है।

डीसीपी ने कहा कि, इनके द्वारा डिपार्टमेंटल स्टोर का ऑनलाइन विज्ञापन दिया जाता था। जो लोगों को ऑनलाइन ग्रोसरी, सब्जी और फल आदि बेचने का वादा करते थे लेकिन इसकी आड़ में बाहर से कुछ कॉल, कॉल सेंटर में लैंड करती थी और उसके बाद वह अलग-अलग लोकेशन को जाती थी।

डीसीपी ने आगे बताया कि, इससे सरकार को हर महीने कम से कम 20 लाख रुपये के राजस्व की हानि हो रही थी। इसी क्रम में आज कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हिरासत में लिए गए लोगों से कॉल कहां से आती थी और कहां जाती थी इसके बारे में जानकारी की जा रही जिसके बाद विस्तृत कार्रवाई की जाएगी।साभार-अमर उजाला
थाना फेस-3 नोएडा क्षेत्रान्तर्गत स्थित कॉल सेंटर के विरूद्ध की गई कार्यवाही के संबंध में @DCPCentralNoida द्वारा दी गई बाइट। @Uppolice pic.twitter.com/BTRxtyskjz

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version