गाजियाबाद,70 सोसायटी के  रेजीडेंट्स लेंगे अपना अलग कनेक्शन

मल्टीपल प्वाइंट कनेक्शन के लिए विधुत निगम को मिल रहे हैं ऑनलाइन आवेदन – ड्यूल एकाउंट, ड्यूल मीटर के लिए भी जल्द ही एजेंसी को दी जाएगी जिम्मेदारी 

गाजियाबाद। जिले की हाउसिंग सोसायटी और बहुमंजिला रिहायशी इमारतों में जल्द ही फ्लैट मालिकों को अपना अलग विधुत कनेक्शन मिलेगा। इसके लिए विधुत वितरण निगम को अब आवेदन भी मिलने लगे हैं। अधिकारियों का दावा है कि मल्टीपल कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन मिल रहे हैं। करीब 70 सोसायटी से आवेदन विभाग को मिले हैं। इसके बाद कनेक्शन की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा।

गाजियाबाद जिले में करीब 177 सोसायटी को विधुत निगम ने मल्टीपल कनेक्शन के लिए चिन्हित किया है। पिछले साल मल्टीपल प्वाइंट कनेक्शन को लेकर विधुत नियामक आयोग में प्रस्ताव भेजा गया था, जहां से हरी झंडी मिलने के बाद विधुत निगम ने सभी सोसायटी में फ्लैट मालिकों से आवेदन करने के लिए कहा। कुछ सोसायटी से विभाग को सिंगल प्वाइंट पर बिजली कनेक्शन रखे जाने की जानकारी दी गई जबकि अन्य सोसायटी से आवेदन मिलने विभाग को शुरू हो गए। राजनगर एक्सटेंशन, साहिबाबाद, इंदिरापुरम, वैशाली, क्रॉसिंग आदि क्षेत्रों में सोसायटी से विभाग को मल्टीपल प्वाइंट कनेक्शन के लिए आॅनलाइन आवेदन मिल रहे हैं।

ड्यूल एकाउंट, ड्यूल मीटर के लिए नामित होगी एजेंसी : गाजियाबाद में मल्टीपल कनेक्शन के लिए ड्यृट एकाउंट, ड्यूल मीटर के लिए प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा गया है। अधिकारियों का कहना है कि इसके जरिए जनरेटर और ग्रिड की बिजली रीडिंग का हिसाब अलग-अलग रखा जा सकेगा। इसके लिए एक नया सॉफ्टवेयर भी बनाया है। इस सॉफ्टवेयर को मेंटेन करने के लिए जल्द ही एजेंसी को नामित किया जाएगा। इसके बाद मल्टीपल प्वाइंट कनेक्शन की प्रक्रिया विभाग शुरू कर देगा।

मीटर आने में देरी से बढ़ रहा है इंतजार : ड्यूल एकाउंट, ड्यूल मीटर आने के लिए प्रदेश स्तर पर टेंडर प्रक्रिया भी शुरू की जा चुकी है लेकिन टेंडर पास न होने से मल्टीपल कनेक्शन के लिए उपभोक्ताओं का इंतजार बढ़ रहा है। अधिकारियों का कहना है कि मीटर आपूर्ति के लिए कंपनी का चयन हो जाने के बाद कनेक्शन देने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

क्या कहते हैं अधिकारी : ड्यूल एकाउंट, ड्यूल मीटर के लिए एजेंसी चयनित करने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जल्द ही यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और मीटर की आपूर्ति शुरू की जाएगी। इसके बाद हर डिवीजन में आवेदन करने वाली सोसायटियों में मल्टीपल प्वाइंट कनेक्शन देने का काम शुरू किया जाएगा।साभार-अमर उजाला
वीएम सिंह, मुख्य अभियंता – विधुत निगम

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version