लापता हो गए पुलिस के अपने वाहन, थानों में हो रही तलाश

गाजियाबाद। क्षेत्र की सुरक्षा और गश्त के लिए मिले पुलिस के अधिकांश दोपहिया वाहन लापता हो गए हैं। शहर व देहात में करीब 300 वाहन कागजों में दौड़ रहे हैं, हर माह पेट्रोल भी लगातार फुंक रहा है, लेकिन वाहन आखिरकार किस क्षेत्र में दौड़ रहे हैं, इसका पता नहीं लग पा रहा है। रात्रि गश्त के लिए नवागत एसपी सिटी ने वाहनों का ऑडिट शुरू किया तो इसका खुलासा हुआ। पुलिसकर्मियों की मनमानी पर अधिकारियों ने सख्त रूख अपनाते हुए ट्रैक न होने वाले वाहनों का पेट्रोल रोकने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, जिन थानाक्षेत्रों के वाहन ट्रैक नहीं हो पाएंगे, उन थानों के एसएचओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की चेतावनी दी गई है।

जिले में चार्ज संभालने के बाद एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने चेकिंग प्वाइंट निर्धारित करने का काम शुरू किया था। इसके तहत अनावश्यक चेकिंग प्वाइंट को रद्द करते हुए जरूरी स्थानों पर चेकिंग प्वाइंट बनाए गए। साथ ही, एक चेकिंग प्वाइंट से दूसरे चेकिंग प्वाइंट के बीच निरंतर गश्त की प्लानिंग तैयार की गई थी, लेकिन जैसे ही थानावार आवंटित दोपहिया वाहनों का ऑडिट किया तो उनमें से अधिकांश वाहन ट्रैक नहीं हो सके।

वाहनों के आवंटन की जिम्मेदारी व पेट्रोल खर्च का जिम्मा रखने वाले लोगों से जवाब-तलब हुआ तो उनके पास भी कोई उत्तर नहीं मिला। इसके बाद अधिकारियों ने वाहनों को ट्रैक करने के निर्देश जारी किए। इसके बाद यह तस्दीक करना शुरू कर दिया गया कि लैपर्ड, चीता मोबाइल व अन्य वाहन कहां चल रहे हैं।

एसपी सिटी का कहना है कि सभी वाहनों के ऑडिट के बाद यह निर्धारण किया जाएगा कि कितने वाहन किस चौकी व थानाक्षेत्र में चलेंगे। अधिकारियों की मानें तो यह कवायद पुलिस विजिबिलिटी बढ़ाने के लिए की जा रही है । साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version