मुरादनगर हादसे की जांच कर रही एसआईटी टीम की गाड़ी हादसे का शिकार, रोडवेज बस ने मारी टक्कर

मुरादनगर हादसे की जांच कर रही एसआईटी टीम की कार हादसे का शिकार, दोनों पक्ष बहस करते हुए

गाजियाबाद। मुरादनगर श्मशान घाट हादसे की जांच के लिए गठित एसआईटी टीम की कार आज हादसे का शिकार हो गई। एसआईटी टीम की गाड़ी को एक रोडवेज बस ने मुरादनगर में टक्कर मार दी। हालांकि बहुत ही मामूली टक्कर होने के कारण किसी व्यक्ति को खरोंच तक नहीं आई है।

जानकारी के अनुसार रोडवेज बस ने एसआईटी टीम की गाड़ी में टक्कर मार दी थी जिससे उसमें डेंट आ गया। हादसे के बाद दोनों पक्षों में बहस होने लगी लेकिन फिर बाद में मामूली टक्कर के कारण इस मामले को रफा-दफा कर दिया गया और दोनों पक्ष घटनास्थल से चले गए।

गत रविवार को मुरादनगर श्मशान घाट में गलियारे की छत भरभराकर गिर गई थी। हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में ईओ निहारिका सिंह, जेई चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष व ठेकेदार अजय त्यागी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या व गबन का केस दर्ज किया था।

पुलिस ने सोमवार सुबह ईओ, जेई व सुपरवाइजर तथा देर रात ठेकेदार अजय त्यागी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। ईओ निहारिका सिंह ने बुधवार को सीजेएम कोर्ट में जमानत याचिका डाली थी। अदालत ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। शुक्रवार को फैसला सुनाते हुए अदालत ने जमानत याचिका खारिज कर दी।

एसआईटी ने शुक्रवार को मुरादनगर पहुंच घटना से संबंधित साक्ष्य किए एकत्र
मुरादनगर में हुए श्मशान घाट हादसे की जांच के लिए शुक्रवार को पांच सदस्यीय एसआईटी उखलारसी, संगम एवं न्यू डिफेंस कॉलोनी पहुंची। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने घायलों के घर पहुंचकर उनसे घटना के बारे में जानकारी ली। उसके बाद टीम श्मशान घाट पहुंची और घटना से संबंधित साक्ष्य एकत्र किए। टीम ने कई लोगों के बयान भी दर्ज किए।

मुरादनगर में श्मशान घाट हादसे की जांच के लिए एसआईटी (स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम) का गठन किया गया है। शुक्रवार दोपहर देव रंजन वर्मा के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम पहुंची। टीम के अधिकारी सबसे पहले संगम विहार कॉलोनी पहुंचे।

वहां लोगों से घटना के बारे में जानकारी जुटाई। इसके बाद वह न्यू डिफेंस कॉलोनी में वादी दीपक पुत्र जयराम के घर पहुंचे। उनसे विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ की। दीपक ने बताया कि एसआईटी की टीम ने उनसे घटना को लेकर विस्तार से पूछताछ की। साथ ही वहां हुए निर्माण कार्य के बारे में भी जानकारी ली। इसके बाद टीम घायल उधम सिंह के घर पहुंची। उनसे भी कई बिंदुओं पर जानकारी की।

टीम के अधिकारियों ने कई लोगों को अलग-अलग बुलाकर बात की, जिससे सही तथ्यों को जुटाया जा सके। इसके बाद टीम श्मशान घाट पहुंची। यहां श्मशान घाट के पंडित नरेश कुमार से बात की। उनके बयान दर्ज किए। वहां से टीम नगर पालिका कार्यालय मुरादनगर पहुंची। वहां श्मशान घाट में हुए निर्माण कार्य के दस्तावेज और खर्च हुई रकम के बारे में जानकारी की। इसके अलावा टीम ने कई अन्य साक्ष्य भी जुटाए।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

 

Exit mobile version