फेसबुक ने अपने पेज पर किए कई बड़े बदलाव, यूजर्स नहीं कर पाएंगे इन Page को लाइक

Facebook Update 2021: सोशल मीडिया ऐप फेसबुक (Facebook) अक्सर अपने ऐप में नएृ-नए बदलाव पेश करता रहता है. हालही में कंपनी ने 2021 का पहला बदलाव भी रोलऑउट कर दिया है.

सोशल मीडिया ऐप फेसबुक (Facebook) अक्सर अपने ऐप में नएृ-नए बदलाव पेश करता रहता है. हालही में कंपनी ने 2021 का पहला बदलाव भी रोलऑउट कर दिया है. कंपनी ने अपने पेज के लेआउट (Page Layout) में नया अपडेट जारी किया है. साथ ही कंपनी ने एक बड़ा फैसला ये लिया है की अब फेसबुक पर पब्लिक पेज (Public Page) से Like बटन को हटा दिया जाएगा. जिससे यूजर्स अब अपने पसंदीदा पेज को लाइक नहीं कर पाएंगे.

हमारी सहयोगी टीम Zee News की खबर के मुताबिक, Facebook ने सभी वेरिफाइड पेज (Verified Page) से लाइक बटन हटाने का फैसला किया है. इसके बदले यूजर्स को अपने पसंदीदा पेज को फॉलो करना होगा. Facebook का कहना है कि इस नए बदलाव से लोगों के बीच ज्यादा बातचीत हो पाएगी.

फेसबुक ने सभी वेरिफाइड अकाउंट्स से Like बटन हटाने का फैसला किया है. फेसबुक का कहना है कि अब आप सिर्फ पेज फॉलो ही कर सकेंगे. पेज में होने वाले अपडेट आप सीधे अपने न्यूज फीड में देख सकेंगे.

फेसबुक अपने पेज पर कर रही हैं ये बड़े बदलाव

A dedicated News Feed
Easy navigation
Improved Page management tools
Actionable insights
Safety and integrity features

लेआउट में भी हुआ बदलाव

जानकारी के मुताबिक फेसबुक ने अपने लेआउट में बदलाव (Facebook Layout changed) किया है. अब सभी पब्लिक और प्राइवेट Facebook पेज में फर्क साफ दिखेगा. इसके अलावा सभी वेरिफाइड पेज के लिए एक खास न्यूज फीड सेक्शन (Facebook News Feed Section) को Introduce किया जा रहा है. कंपनी का मानना है कि इस नए डिजाइन से वेरिफाइड लोगों और आम यूजर्स के बीच ज्यादा बेहतर एंगजेमेंट और इंट्रैक्शन होगा.साभार-जी बिज़नेस हिंदी

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version