गाजियाबाद,सीडीओ ने 3 दिन में मांगी श्मशान घाट, स्कूल व पंचायत घरों की रिपोर्ट

गाजियाबाद। मुरादनगर श्मशान घाट हादसे के बाद प्रदेश सरकार ने जर्जर भवनों की जांच रिपोर्ट मांगी है। इस निर्देश के बाद सीडीओ अस्मिता लाल ने लगातार हो रही बारिश और हादसे के बाद सभी स्कूल, पंचायत भवनों, सामुदायिक भवन, स्वास्थ्य केंद्रों और श्मशान घाट की रिपोर्ट मांगी है। सीडीओ ने 3 दिन के अंदर सभी विभागीय अधिकारियों को रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। इस रिपोर्ट के बाद वह खुद से भी औचक निरीक्षण करेंगी। मुरादनगर हादसे के बाद जिला प्रशासन जिला द्वारा ऐसे सभी भवनों का निरीक्षण किया जा रहा है जो नवनिर्मित हैं या फिर जर्जर अवस्था में है।

सीडीओ ने बताया कि इन दिनों लगातार बारिश चल रही है। ऐसे में भवनों में सीलन होने से दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। इस स्थिति को देखते हुए संबंधित विभाग को जांच के निर्देश दिए गए हैं। स्कूलों की जांच के लिए बेसिक शिक्षा विभाग, ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत राज विभाग, गौशालाओं की जांच के लिए मुख्य पशु चिकित्सा विभाग, सहित अन्य संबंधित विभागों को अपने-अपने क्षेत्र में जांच के निर्देश दिए गए हैं। सभी विभागों के प्रभारी अपने स्तर से टीम का गठन कर जांच करेंगे और 3 दिन में सभी विभागों से रिपोर्ट मांगी गई है। जिसके बाद समीक्षा की जाएगी। सीडीओ ने बताया कि मुरादनगर हादसे के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में बने हुए सभी श्मशान घाट व सामुदायिक केंद्रों की जांच कराई जा रही है।साभार-युग करवट

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version