अब नोएडा में किराए पर ले सकते हैं फ्लैट, प्राधिकरण ने निकाली स्कीम

सांकेतिक तस्वीर

नोएडा। कोरोना कॉल के दौरान प्रवासी लोगों को सबसे ज्यादा दिक्कत हुई। इसके बाद यूपी सरकार ने प्रदेश के जिलों में सस्ती दरों पर फ्लैट किराए पर देने का निर्णय लिया। इसी क्रम में नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 122 में बनाए गए फ्लैट को योजना में शामिल किया।

यह फ्लैट झुग्गी झोपड़ी पूर्ण आवास योजना में पात्र आवेदकों के लिए बनाए गए थे, लेकिन पात्रता के मुकाबले काफी कम आवेदक सामने आए।

ऐसे में 512 फ्लैट अतिरिक्त है। आप इन फ्लैट के लिए नोएडा प्राधिकरण ने योजना निकाली है। नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी कुमार संजय ने बताया कि इस योजना में ब्लॉक 1 से 16 तक कुल 512 फ्लैट हैं। इसमें एक कमरे वाले 16 और 2 कमरे वाले 496 फ्लैट हैं। भूतल पर बने दो कमरे वालों फ्लैट का किराया ₹6000 प्रति माह, प्रथम तल पर बने फ्लैट का ५५०० रुपए प्रति माह, द्वितीय तल पर बने फ्लैट का 5200 एवं तृतीय तल पर बने 2 कमरों वाले फ्लैट का किराया ₹5000 होगा।

भूतल पर बने एक कमरे वाले फ्लैट का किराया 3500, प्रथम तल पर बने फ्लैट का 3200, द्वितीय तल पर बने फ्लैट का 3000 और तृतीय तल पर बने एक कमरे वाले फ्लैट का किराया ₹2800 प्रति माह होगा। इनको पहले आओ पहले पाओ एवं जैसा है जहां है के आधार पर किराए पर दिया जाएगा। इस योजना में आवेदन 6 जनवरी से कर सकेंगे। 20 जनवरी की शाम 6:00 बजे तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

ओएसडी ने बताया कि आवेदन पत्र को नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट पर लाइव एवं अलॉटमेंट स्कीम के टैब में उपलब्ध आवेदन पत्र को नियम अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर डाउनलोड किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि आवेदन की शर्तों को पूरा करते हुए आवेदन पत्र को प्राधिकरण की वेबसाइट पर लाइव एंड अलॉटमेंट स्कीम के टेब पर योजना से संबंधित लिंक को खोल कर पंजीकृत मोबाइल नंबर पर प्राप्त यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करते हुए नियमानुसार प्रपत्रों को अपलोड करना होगा।

ओएसडी ने बताया कि योजना की नियम व शर्तों के अनुसार अपूर्ण पाए जाने वाले आवेदन पत्र को निरस्त कर दिया जाएगा।साभार-निवाण टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version