दिव्यांगों के लिए नोएडा में आयोजित होगा टी-10 क्रिकेट टुर्नामेंट, ऐसा करने वाला विश्व का पहला शहर बनेगा

नोएडा दिव्यांगों के लिए देश ही नहीं, बल्कि विश्व में पहली बार टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है, वह भी दिल्ली से सटे नोएडा में। कर्नाटक स्टेट फिजिकल चैलेंज क्रिकेट एसोसिएशन इस प्रतियोगिता का आयोजन कराएगी।

अगले साल 10 से 25 मार्च के बीच एक सप्ताह के लिए यह प्रतियोगिता नोएडा में आयोजित कराई जाएगी। बताया जा रहा है कि इस प्रतियोगिता में हजारों की संख्या में लोग जुटेंगे, क्योंकि इस तरह का आयोजन पहली बार भारत में कहीं किया जा रहा है।

यह भी जानकारी सामने आ रही है कि पहली बार आयोजित हो रही टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता में 27 से 28 राज्यों की टीम इसमें हिस्सा लेंगी। एक दिन में तीन से चार मैच कराने का निर्णय हुआ है। इसमें केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

बता दें कि अभी तक पूरी दुनिया में सामान्य खिलाड़ियों के लिए सिर्फ दुबई में टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन होता रहा है, लेकिन दिव्यांगों के लिए पहली बार पूरी दुनिया में भारत से इस प्रतियोगिता की शुरुआत होने जा रही है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version