गाजियाबाद,फर्जी एनओसी से लग्जरी कार बेच प्रॉपर्टी डीलर से 24 लाख ठगे

प्रतीकात्मक फोटो

गाजियाबाद। विजयनगर क्षेत्र के सेक्टर-12 प्रताप विहार निवासी प्रॉपर्टी डीलर कालूराम यादव को जगुआर बेचने के नाम पर दिल्ली निवासी दो भाइयों ने 24 लाख की चपत लगा दी। इस संबंध में पीड़ित ने कोर्ट के आदेश पर रोहिणी दिल्ली निवासी आरोपी अभिषेक सिंह कलसी और उसके भाई हरमीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पीड़ित का कहना है कि 24 लाख रुपये में कार खरीदने के बाद उन्हें पता चला कि कार पर 40 लाख बकाया है। गुमराह करने के लिए आरोपियों ने बैंक का फर्जी एनओसी बनवाया।

सेक्टर-12 प्रताप विहार निवासी कालूराम यादव प्रॉपर्टी कारोबारी हैं। उनका कहना है कि उन्हें अपने बेटे रोहित के लिए कार खरीदनी थी। इसी बीच किसी व्यक्ति ने उनके बेटे की मुलाकात रोहिणी दिल्ली निवासी अभिषेक सिंह कलसी से कराई। अभिषेक सिंह ने बताया कि उसके भाई हरमीत सिंह के पास जगुआर कार है, जिसे वह बेचना चाहता है।

कालूराम यादव का कहना है कि उन्होंने कार खरीदने की इच्छा जाहिर की, जिसके बाद अभिषेक सिंह ने कार दिखा दी। कंडीशन देखकर कार उन्हें पसंद आ गई। कार का सौदा 24 लाख रुपये में तय हुआ और उन्होंने रकम देकर कार खरीद ली। पीड़ित का कहना है कि हरमीत सिंह ने कहा कि एनओसी समेत तमाम दस्तावेज उन्हें जल्द दे देंगे। कई बार दस्तावेज मांगने पर हरमीत ने उन्हें मोबाइल पर एनओसी भेज दी।

उन्होंने दिल्ली के ओवरसीज बैंक में जाकर पता किया तो उक्त कार पर 40 लाख का लोन बकाया था, जबकि मोबाइल पर भेजी गई एनओसी भी फर्जी थी। इसकेबाद उन्होंने अभिषेक सिंह कलसी व हरमीत सिंह को फोन मिलाया तो उन्होंने कॉल रिसीव करनी बंद कर दी। पीड़ित का आरोप है कि उन्होंने थाने से एसएसपी कार्यालय तक तमाम शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके चलते उन्हें कोर्ट की शरण लेनी पड़ी।

विजयनगर एसएचओ महावीर सिंह का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर रोहिणी निवासी दोनों भाइयों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

 

Exit mobile version