दिल्ली-एनसीआर में दूसरा प्रदूषित शहर रहा गाजियाबाद

गाजियाबाद शहर रविवार को दिल्ली-एनसीआर का दूसरा प्रदूषित शहर रहा। गाजियाबाद का एक्यूआई 346 दर्ज किया गया जो मानक से तीन गुना अधिक रहा। वहीं, दिल्ली एनसीआर में बुलंदशहर सबसे प्रदूषित शहर रहा। यहां पर एक्यूआई 364 रहा।

गाजियाबाद। शहर केे प्रदूषण स्तर में पिछले कुछ दिनों से बढ़ोतरी हो रही है। हवा की गति धीमी होने से शहर के प्रदूषण स्तर में बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को शहर का एक्यूआई 346 तक जा पहुंचा। आंकड़े देखे जाएं तो गाजियाबाद में लोनी इलाका सबसे प्रदूषित रहा। यहां पर एक्यूआई मानकों से साढ़े तीन गुना से अधिक तक जा पहुंचा। लोनी का एक्यूआई 389 दर्ज किया गया। यहां पर पीएम दस और पीएम 2.5 का स्तर 330 और 386 दर्ज किया गया। इंदिरापुरम में भी प्रदूषण स्तर मानकों से साढ़े तीन गुना अधिक रहा। यहां पर एक्यूआई 369 दर्ज किया गया।

यहां पर पीएम दस 282 और पीएम 2.5 का स्तर 369 रहा। संजयनगर में एक्यूआई 351 दर्ज हुआ। यहां पर पीएम दस 301 रहा। जबकि पीएम 2.5 का स्तर 301 दर्ज हुआ। वसुंधरा में एक्यूआई सबसे कम दर्ज किया गया। यहां पर एक्यूआई 339 दर्ज किया गया। यहां पर पीएम दस और पीएम 2.5 का स्तर 247 और 339 रहा। आंकड़ों के अनुसार ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद दिल्ली एनसीआर में प्रदूषित शहरों की सूूची में दूसरे नंबर पर रहे। यहां पर एक्यूआई 346 दर्ज किया गया। साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version