जल्द बंद हो जाएगा Google chrome app, अब इसकी होगी एंट्री

गूगल क्रोम ऐप (Google chrome app) की सेवा अगले साल फरवरी 2021 तक समाप्त हो जाएगी। कंपनी गूगल कीप ऐप (Google Keep App) के लिए क्रोम ऐप को बंद कर रही है। कंपनी ने इस बात की जानकारी अपने सपोर्ट पेज (Support page) के माध्यम से दी है।

नई दिल्ली। दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google) इन दिनों नये-नये अपडेट और तकनीक ला रही है। अब कंपनी अपने गूगल क्रोम ऐप (Google Chrome App) को बंद करने जा रही है। कंपनी के मुताबिक, क्रोम ऐप की सेवा अगले साल फरवरी 2021 तक समाप्त हो जाएगी। कंपनी गूगल कीप ऐप ( ) के लिए क्रोम ऐप को बंद कर रही है। कंपनी ने इस बात की जानकारी अपने सपोर्ट पेज के माध्यम से दी है। गौरतलब है कि क्रोम ऐप पहले से ही यूजर्स को आगाह कर रहा है कि ऐप जल्द ही ब्राउजर पर चला जाएगा। इसके साथ ही कंपनी गूगल क्रोम लॉक स्क्रीन (Google Chrome Lock Screen) के एक्सेस को भी बंद करने जा रही है।

कंपनी कर रही यूजर्स को प्रोत्साहित- इसके अलावा, कंपनी गूगल कीप (Google Keep) के ऑफलाइन एक्सेस को भी बंद कर रही है। पहले यूजर्स एक क्लिक से ही कीप ऐप का इस्तेमाल करते थे। लेकिन अब यूजर्स क्रोम पर गूगल कीप वेब वर्जन को बुकमार्क कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए यूजर्स को एड्रेस बार के दाईं ओर स्टार्ट आइकन पर क्लिक करना होगा और फिर नाम बुकमार्क करना होगा। वहीं, गूगल अपने कीप यूजर्स को वेब वर्जन का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित भी कर रहा है। बता दें कि गूगल कीप पर क्रोम 86 (Chrome 86) यूजर्स ब्राउजर पर गूगल की माइग्रेशन की इस प्रकिया को आसानी से पूरा सकते हैं।साभार-न्यूज़ 18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version