महाराष्ट्र, विरोधियों को सीएम उद्धव ठाकरे की चुनौती, कहा- हिम्मत है तो सरकार गिराकर दिखाएं

मुंबई मे शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने ये बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिम्मत है तो ऐसा करके दिखाएं।

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने विरोधियों को चैलेंज देते हुए कहा कि अगर हिम्मत है तो उनकी सरकार को गिराकर दिखाए। मुंबई में पार्टी के वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जबसे वे मुख्यमंत्री बने, पहल दिन से ये कहा जाने लगा कि राज्य की सरकार गिर जाएगी।

उद्धव ठाकरे ने कहा, “अब एक साल हो गया है। जिस दिन मैं सीएम बना, उसी दिन से कहा जा रहा था कि राज्य सरकार गिर जाएगी. मैं चुनौती देता हूं और कहता हूं कि अगर आप में हिम्मत है, तो इसे करके दिखाएं।”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “हमसे हिंदुत्व के बारे में पूछा जा रहा है, कि हम राज्य में मंदिर क्यों नहीं खोल रहे हैं। वे कहते हैं कि मेरा हिंदुत्व बालासाहेब ठाकरे से अलग है. आपका हिंदुत्व घंटी और बर्तन बजाना है, हमारा हिंदुत्व ऐसा नहीं है।”

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, “आप बिहार में मुफ्त वैक्सीन देने की बात कर रहे हैं। क्या बाकी का देश पाकिस्तान या बांग्लादेश है है? जो इस तरह की बात कर रहे हैं उन्हें शर्म आनी चाहिए. आप केंद्र में हैं।”

वहीं शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि ये सरकार अपने पांच सालों का कार्यकाल पूरा करेगी। वास्तव में, हम 25 सालों तक सरकार में बने रहेंगे. उन्होंने कहा, “अभी से सब कुछ ‘महा’, महा अघाड़ी और महाराष्ट्र होगा। आश्चर्यचकित मत हों अगर यह ‘महा ’दिल्ली तक पहुंचे. पिछले साल मैंने कहा था कि हमारे पास शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा, अब यह हो रहा है।”

गौरतलब है कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन नतीजों के बाद सीएम पद को लेकर हुए विवाद के बाद शिवसेना ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ लिया था। इसके बाद कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर शिवसेना ने सरकार बनाई और उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के सीएम बने। वे ठाकरे परिवार के पहले ऐसे सदस्य हैं जो इस पद पर बैठे।साभार- एबीपी न्यूज़

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version