कुवैत भेजने के नाम पर दर्जन भर से अधिक युवकों से लाखों की ठगी

गाजियाबाद। विदेश में नौकरी दिलाने का सपना दिखाकर यूपी और बिहार के 1 दर्जन से अधिक युवकों से मोटी रकम ठगने का मामला सामने आया है। कौशांबी थाना क्षेत्र में हुए इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। पीड़ित युवकों ने बताया कि शनिवार को वह वैशाली स्थित एजेंसी के ऑफिस पहुंचे तो उन्हें सबकुछ नदारद मिला। ऑफिस के हालत देखकर उनके होश उड़ गए। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। कौशांबी थाना क्षेत्र के वैशाली सेक्टर 3 में अप्लाई लाइन इंटरनेशनल आम की एजेंसी ने युवाओं को वीजा व पासपोर्ट जारी कर कुवैत भेजने का सपना दिखाया था। एजेंसी के संपर्क में बिहार और यूपी के गाजीपुर जनपद से 1 दर्जन से अधिक युवक आए और आवेदन कर दिया। बताया जा रहा है कि इन युवकों में से प्रत्येक से ₹60000 लिए गए। अब यह युवक विदेश जाने का सपना संजोए गाजियाबाद आए तो ना तो कोई ऑफिस मिला और ना कोई कर्मचारी ।

पीड़ित युवकों ने ठगी होने की जानकारी होने पर पुलिस में शिकायत की है। थके हुए युवकों में बिहार के भोजपुर से रोहित महतो संजय कुमार सरोज कुमार के अलावा बक्सर से विकास कुमार यादव अजय कुमार यादव सत्येंद्र कुमार महतो रमेश कुमार यादव और गाजीपुर यूपी से पंकज सिंह आदि शामिल है। इसके अलावा अकरम मलिक निवासी कानपुर ने बताया कि शनिवार सुबह ऑफिस के बाहर खड़े रहे। लेकिन कोई नहीं आया ठगी का शिकार हुए एक अन्य युवक पंकज ने बताया कि उसने एक हफ्ते पहले ₹60000 दिए थे। जबकि पुलिस जांच में पता चला कि कंपनी ने जनवरी में ऑफिस किराए पर लिया था।

पुलिस अधिकारी फिलहाल इस मामले में कुछ बयान देने से बच रहे हैं पुलिस का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है इसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा बता दें कि इससे पहले भी गाजियाबाद में कबूतर बाजी के कारनामे सामने आ चुके हैं कबूतरबाजों का जिले भर में जाल फैला हुआ है।साभार-निवाण टाइम्स

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version