प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र की हत्या, जीभ काट पेड़ से लटकाया शव

उतर प्रदेश/प्रयागराज। कोहड़ौर थाना क्षेत्र के पूरबपट्टी निवासी प्रतियोगी छात्र कन्हैयालाल (21) पुत्र माता प्रसाद की हत्या कर शव को पेड़ पर लटका दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस को परिजनों ने शव उठाने से रोक दिया। वे आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। परिजनों के संदेह जताने पर पुलिस ने महिला समेत तीन पड़ोसियों को हिरासत में ले लिया। घटना की तहकीकात करने के लिए फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। तब जाकर परिजन शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने पर राजी हुए।

कोहड़ौर थाना क्षेत्र के पूरबपट्टी निवासी कन्हैयालाल पुत्र माता प्रसाद अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था। वह प्रयागराज में रहकर एसएससी की तैयारी कर रहा था। कोरोना के कारण लॉकडाउन में वह घर आ गया था। वह घर पर ही रहकर पढ़ाई कर रहा था। रविवार की सुबह करीब 11 बजे वह घर से निकला था। देर शाम तक वह घर नहीं लौटा तो परिजन उसकी खोजबीन करने लगे। उसके घर से करीब तीन किमी दूर ग्रामीण रात में मछली मारने के लिए महादेवन घाट चमरौधा नदी की ओर जा रहे थे।
मछुआरों ने पेड़ से लटकता हुआ युवक का शव देखा, लेकिन किसी को जानकारी नहीं दी। सोमवार की सुबह करीब नौ बजे कन्हैयालाल का शव पेड़ से लटकने की खबर पर परिजन रोते बिलखते मौके पर पहुंचे। पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कन्हैयालाल की जीभ व गुप्तांग पर चोट के निशान थे। पैर जमीन से घिसट रहा था। यह देख परिजन उसकी हत्या का आरोप पड़ोसियों पर लगाने लगे और पुलिस को शव उठाने से रोक दिया। खबर मिलने पर सीओ सिटी अभय पांडेय फॉरेंसिक टीम लेकर मौके पर पहुंचे।
टीम शव की वीडियो व फोटोग्राफी कराने के साथ ही घटनास्थल पर सुराग की तलाशने में जुट गई। मृतक की बहन बबिता पड़ोसियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मौके पर डीएम को बुलाने की जिद करने लगी। सीओ सिटी के निर्देश पर कोहड़ौर पुलिस ने महिला समेत तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। लगभग सात घंटे बाद परिजन शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने को तैयार हुए। सीओ सिटी अभय पांडेय ने बताया कि अभी तहरीर नहीं मिली है। परिवार के लोगों के शंका जताने पर तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही सच्चाई सामने आएगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version