गाजियाबाद, कल से चलेंगी तीन और ट्रेनें, त्योहार पर मिलेगी सहूलियत

लॉकडाउन के दौरान थमीं तीन और ट्रेनों का संचालन 20 अक्तूबर से शुरू हो जाएगा। रेलवे ने त्योहारी सीजन में लोगों को घर पहुंचाने के लिए इन ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। फिलहाल यह ट्रेनें सिर्फ नवंबर के अंत तक चलेंगी। रेलवे ने इसके आगे का शेड्यूल जारी नहीं किया है। उम्मीद है कि नवंबर के बाद इन ट्रेनों को एक्सटेंशन भी मिल सकता है।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, बांद्रा टर्मिनल (महाराष्ट्र) से हरिद्वार तक चलने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस बांद्रा टर्मिनल से 21, 28 अक्तूबर और चार, 11, 18 व 25 नवंबर को चलेगी। हरिद्वार से यह ट्रेन 22, 29 अक्तूबर व पांच, 12, 19 और 26 नवंबर को चलेगी। यह ट्रेन गाजियाबाद के साथ-साथ मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, टपरी और रुड़की के साथ-साथ कई अन्य स्टेशनों पर भी रुकेगी।
मंडुवाडीह-नई दिल्ली एक्सप्रेस स्पेशल 20 अक्तूबर से 30 नवंबर 2020 तक प्रतिदिन चलेगी। यह ट्रेन नई दिल्ली से रात 10:35 बजे चलेगी और सुबह 11:10 बजे मंडुवाडीह पहुंचेगी। रात 10:30 बजे वापस दिल्ली के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन नई दिल्ली से चलकर गाजियाबाद, कानपुर, प्रयागराज जंक्शन पर भी रुकेगी।

इसी तरह नई दिल्ली-काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस स्पेशल का संचालन भी 20 अक्तूबर से शुरू होगा। इस ट्रेन का संचालन आगामी सूचना तक जारी रहेगा।  नई दिल्ली से यह ट्रेन सुबह 6:20 बजे चलेगी और उसी दिन सुबह 11:40 बजे काठगोदाम पहुंच जाएगी। काठगोदाम से यह ट्रेन दोपहर 3:35 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन के स्टॉपेज गाजियाबाद, मुरादाबाद, रामपुर, रुद्रपुर सिटी, लालकुआं, और हल्द्वानी में भी दिया गया है। त्योहारी सीजन के लिए संचालित की जा रही इन ट्रेनों में रिजर्वेशन शुरू हो गए हैं।साभार-अमर उजाला

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version