गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि द्वारा जनपद के समस्त पुलिस कर्मचारियों की विभाग से संबंधित व व्यक्तिगत समस्याओं को स्वयं सुना

गाजियाबाद। विदित हो कि प्रत्येक कार्यदिवस में पुलिस कार्यालय पर आम जनमानस की समस्याओं की जनसुनवाई की जाती है ।लेकिन कार्य में व्यस्तता के कारण पुलिसकर्मी अपनी समस्या उच्चाधिकारियों तक नहीं पहुंचा पाते हैं जिससे ड्यूटी में भी रुचि नहीं लेते हैं और तनाव में रहने लगते हैं। इससे कार्य करने की गुणवत्ता में भी कमी आती है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए पुलिसकर्मियों के वेलफेयर व उनकी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा आज रविवार को प्रातः 12:00 बजे से पुलिस कार्यालय में पुलिस कार्मिक सुनवाई-सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें जनपद के सभी उच्चाधिकारीगण भी मौजूद रहे।

इसमें एसएसपी द्वारा जनपद के समस्त कर्मचारियों की विभाग से संबंधित व अन्य व्यक्तिगत समस्याओं को स्वयं सुना जा रहा है । पूर्व में भी एसएसपी द्वारा पुलिस कर्मियों सुनवाई/ सम्मेलन का आयोजन किया गया था। जिसमें प्राप्त अधिकांश शिकायतों- समस्याओं का निस्तारण किया जा चुका है। गौरतलब है कि एसएसपी द्वारा पुलिस कर्मियों को उनके जन्मदिन, शादी की सालगिरह, उनके बच्चों के जन्मदिन, किसी नजदीकी रिश्तेदार की शादी व अन्य समारोह में सम्मिलित होने हेतु अवकाश दिए जाने के बाबत सभी उच्चाधिकारीगण /थाना प्रभारी/ शाखा प्रभारी को आदेश दिए गए थे ।

सुनवाई के दौरान प्राप्त सभी शिकायतों को एक रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है। जिससे संबंधित अधिकारी या शाखा प्रभारी द्वारा उस समस्या का निराकरण होना है। उनको इसकी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी समय-समय पर इसका रिव्यू किया जाएगा।

इससे न केवल कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण होगा बल्कि उनके मनोबल में भी वृद्धि होगी तथा वह पूर्ण मनोयोग से अपने कर्तव्य का निर्वहन करेंगे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version