गाजियाबाद, भारी विरोध के चलते शांति नगर में मकानों पर नगर निगम का चला बुल्डोजर

गाजियाबाद। नंदग्राम की शांति नगर कॉलोनी में नगर निगम की टीम मई पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों के विरोध के बिच नगर की टीम ने बुलडोजर की मदद से अवैध मकानों को गिरा दिया । इस बिच पंद्रह दिनों से धरना दे रहे जनप्रतिनिधि मौके पर नहीं मिले ।
महीने का दुसरा शनिवार होने के कारण आज विभिन्न सरकारी कार्यालय बंद पड़े थे । लेकिन नगर निगम की प्रवर्तन इकाई सुबह दस बजे के बाद सक्रीय हो गयी । नंदग्राम स्थित शांति नगर में कई महीनों से नगर निगम राजनीतिक प्रशिक्षण कार्यशाला बनाने के कार्यक्रम चला रहा है । इसके बीच प्रशिक्षण शाला की जमीन पर एक दर्जन मकान आड़े आ रहे थे।

इस विरोध में कांग्रेस के कई नेता आ गए । पार्षद जाकिर सैफी नेस्तानीय लोगों के साथ निगम मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया था । वहीँ कांग्रेस पाषर्द माया देवी लोगों के साथ मिलकर धरने पर बैठ गयी थी । काफी दिनों तक चले धरने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों की दखल के बाद धरना समाप्त हुआ ।

शनिवार को शेष बने मकानों को तोड़ने के लिए तीन चार बुल्डोजर लेकर नगर निगम का प्रवर्तन दस्ता शांति नगर पहुंच गया । यहां पर बुल्डोजर देखकर लोग विरोध स्वरुप बाहर आ गए । इस दौरान निगम के अधिकारियों के साथ भारी संख्या में पुलिस फ़ोर्स तैनात रही । नगर निगम की टीम ने करीब एक दर्जन उन मकानों को तोड़ दिया जो नगर निगम की सीमा में आ रहे थे । इस दौरान निगम के अपर नगर अधिकारी आर एन पांडेय, सिटी जोन के प्रभारी सुधीर शर्मा, तहसीलदार प्रधुम्न शर्मा सहित कई अधिकारी मौजूद थे ।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version