नोएडा के गांवों में बारातघरों की बुकिंग बहुत आसान, प्राधिकरण जाने की जरूरत नहीं – जानिए कैसे करें

नोएडा शहर के गांवों में स्थित बारातघर की बुकिंग के लिए अब लोगों को प्राधिकरण कार्यालय जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बारात घर में ही बैठकर कर्मचारी बुकिंग करेंगे। यह व्यवस्था जल्द लागू हो जाएगी। यह आदेश सोमवार को मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी ने बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। इतना ही नहीं हर शुक्रवार को गांवों में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश ने बताया कि हर वर्क सर्किल की ओर से नामित कर्मचारी बारातघर में मौजूद रहेगा। उसके बैठने का समय निर्धारित कर दिया जाएगा। इससे लोगों को प्राधिकरण कार्यालय में जाकर बुकिंग कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी। गांवों के बारातघरों की स्थिति और सुधारने के लिए प्राधिकरण उनमें जरूरी काम कराएगा। गांव के लोग 3,100 रुपए में बुकिंग करा सकेंगे। लोगों की सहूलियत के लिए प्राधिकरण ने बुकिंग शुल्क में काफी कमी कर दी है।

सोमवार को आयोजित बैठक में सीईओ ने गांवों के विकास को लेकर समीक्षा की। गांवों में धीमी गति से चल रहे विकास कार्यों को लेकर उन्होंने नाराजगी जताते हुए काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों-ग्रामीणों की ओर से बताए गए कामों की प्रगति रिपोर्ट भी मांगी है। सीईओ ने निर्देश दिया कि अब हर शुक्रवार को दोपहर 12 से 2 बजे तक 10 गांवों की समस्याओं को लेकर ऑनलाइन समीक्षा की जाएगी। इसमें गांवों के जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। सीईओ ने निर्देश दिया कि गांवों के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version