हरिद्वार में आकाशीय बिजली का कहर, हर की पौड़ी पर गिरी दीवार

उत्तर भारत में मौसम ने करवट ली है और मॉनसून के कारण अब काफी जगह बारिश हो रही है। उत्तराखंड में भी तेज बारिश को लेकर लगातार अलर्ट जारी किया गया है। इसी बीच हरिद्वार की मशहूर हर की पौड़ी पर आकाशीय बिजली गिरने के कारण भारी नुकसान हुआ है। यहां बिजली गिरने से पूरी दीवार गिर गई और पूरे क्षेत्र में मलबा फैल गया।

मौसम विभाग की ओर से पहले ही अलर्ट जारी किया गया था। सोमवार देर रात को हरिद्वार में आकाशीय बिजली गिरी, जिससे हर की पौड़ी पर 80 फीट की दीवार गिर गई। ये हादसा हर की पौड़ी में ब्रह्मकुंड के पास हुआ। हालांकि, गनीमत की बात ये रही कि रात का वक्त होने का कारण यहां पर भीड़ नहीं थी, ऐसे में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा। बिजली गिरने के साथ ही तेज बारिश भी रिकॉर्ड की गई.

इस हादसे के बाद अखाड़ा परिषद के श्रीमहंत नरेंद्र गिरी भी हर की पौड़ी पहुंचे, उन्होंने यहां के हालात का जायजा लिया। अब स्थानीय प्रशासन की मदद से मलबे को हटाया जा रहा है और पूरे इलाके को फिर से ठीक किया जा रहा है।

बता दें कि हर की पौड़ी पर सावन के महीने में अक्सर भीड़ रहती है, लेकिन इस बार कोरोना संकट के कारण कांवड़ियों को आने से इनकार किया गया है। हालांकि, फिर भी स्थानीय श्रद्धालु लगातार हरिद्वार पहुंच रहे हैं।

आपको बता दें कि उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों में कई जगह आकाशीय बिजली गिरने की घटना सामने आई है। फिर चाहे वो बिहार हो या फिर उत्तर प्रदेश के कई इलाके, बिहार में तो आकाशीय बिजली गिरने के कारण अलग-अलग क्षेत्रों में सौ से अधिक लोगों की जान भी जा चुकी है।

मॉनसून का सीजन होने के कारण अब लगातार बारिश हो रही है, दिल्ली से लेकर यूपी और बिहार से लेकर उत्तराखंड में हर रोज बारिश हो रही है। बीते दिनों दिल्ली में भी बारिश के कारण जगह-जगह पानी भर गया था और एक व्यक्ति की मिंटो ब्रिज के पास मौत भी हो गई थी।

Exit mobile version