खोड़ा कॉलोनी के बाद अब लोनी में भी लागू हुई सेक्टर स्कीम, कोरोना को नियंत्रित करने के लिए बने विशेष दल

कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए डीएम अजय शंकर पांडेय ने अब लोनी क्षेत्र में भी सेक्टर स्कीम लागू कर दी है। जो लोग नोएडा व दिल्ली कार्य करने लोनी से जाते है, वह यथासंभव वहीं पर रहने की व्यवस्था करेंगे। 24 मई 2020 की गाइडलाइन के अनुसार पास धारकों के अलावा विशेष परिस्थितियों में उपजिला मजिस्ट्रेट लोनी को निर्णय लेने का अधिकार होगा। आपको बता दें कि इससे पहले खोड़ा में सेक्टर स्कीम लागू की गई थी।

सेक्टर स्कीम के तहत होगी व्यवस्था जिलाधिकारी ने लोनी में आठ सेक्टर मजिस्ट्रेट और चार जोनल मजिस्ट्रेट की है। प्रत्येक सेक्टर में एक मजिस्ट्रेट एक पुलिस अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग के पैरामेडिकल स्टॉफ की तैनाती की गई है। समस्त सेक्टरों में एक-एक डॉक्टर की तैनाती की गई है। सेक्टर व जोन स्तर पर पुलिस बल की तैनाती वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा की जाएगी। सभी स्टॉफ को राउंड द क्लाक तैनात किया जाएगा।

इसके अलावा आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई का कार्य, सामूहिक रूप से सघन सेनिटाइजेशन की कार्यवाही फायर बिग्रेड की गाड़ियों के माध्यम से कराना, कन्टेन्मेंट प्रोटोकाल को पूर्ण कराना, सैंपल कलेक्शन करने व दिल्ली आवागमन करने पर पैनी नजर रखने, मास्क न लगाने वालों और सार्वजनिक स्थलों पर थूकने इत्यादि पर जुर्माने की कार्यवाही सुनिश्चत कराना लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना और लोगों की काउंसलिंग करने का दायित्व सेक्टर प्रभावी व उसके साथ गठित टीम को होगा।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें.
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version