गाज़ियाबाद – लाइसेन्स बनवाना है तो करना होगा 3 महीने इंतज़ार, सभी टाइम स्लॉट हुए बुक

गाज़ियाबाद जिले में ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) बनवाने के लिए नए आवेदकों को अभी करीब 3 माह का इंतजार करना होगा। जिला संभागीय परिवहन विभाग अधिकारियों के मुताबिक 26 मई से उन लोगों की बायोमीट्रिक शुरू होगी, जिन्हें पहले टाइम स्लॉट दिया जा चुका हैं।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन विश्वजीत प्रताप सिंह ने बताया कि लॉकडाउन लागू होने पर संभागीय परिवहन कार्यालय से संबंधित सभी कार्य बंद कर दिए गए थे। 15 अप्रैल से आवेदकों को डीएल के लिए टाइम स्लॉट देना भी बंद कर दिया गया था।

संभागीय परिवहन कार्यालयों को आदेश दिया गया है कि 26 मई से लाइसेंस की बायोमीट्रिक प्रक्रिया शुरू की जाए। शारीरिक दूरी समेत कोविड-19 से बचाव को लेकर जारी किए गए दिशा-निदेर्शों का पालन करते हुए यह कार्य किया जाएगा। उन लोगों की ही बायोमीट्रिक होगी, जिन्हें पहले टाइम स्लॉट दिया गया था।

एआरटीओ ने बताया कि 9 हजार से अधिक लोगों को टाइम स्लॉट बुक है। रोजाना इनमें से 100 लोगों को बायोमीट्रिक के लिए बुलाया जाएगा। पुराने स्लॉट खत्म होने में करीब 3 माह का समय लगेगा। इसके बाद ही नए ड्राइविग लाइसेंस के लिए आवेदकों के टाइम स्लॉट की बुकिंग की जाएगी। पहले से जिन्हें टाइम स्लॉट मिल चुके हैं, उनके डीएल बनाने की प्रक्रिया में 26 मई यानि आज से शुरू होगी। इन सभी लोगों को मैसेज के जरिए सूचित किया जाएगा। इसके बाद ही नए आवेदकों को टाइम स्लॉट दिए जाएंगे। इसमें लगभग 3 माह का समय लगेगा। उसके बाद नए डीएल बनाने के लिए टाइम दिया जाएगा।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें.
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version