एटीएम से निकलने लगा दुगना पैसा, लॉकडाउन के बावजूद यहाँ लग गई लंबी लाइन

बिहार के वैशाली स्थित बिदुपुर चाकसिकंदर में उस समय अजीबोगरीब स्थिति देखने को मिली जब इंडिया नंबर वन कंपनी के एटीएम से डबल पैसा निकलने लगा। इसका पता चलते ही यह खबर इलाके में आग की तरह फैल गई और एटीएम पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। उसके बाद एटीएम से पैसा निकालने कि लोगों के बीच होड़ मच गई। जानकारी के मुताबिक इस दौरान पैसा निकालने को लेकर लोगों के बीच काफी नोकझोंक होने लगी और लोग शोर मचाने लगे।

इसकी सूचना एटीएम कंपनी के प्रतिनिधि तक पहुंची जिसके बाद एटीएम कंपनी के प्रतिनिधि ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी और बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को वहां से हटाकर एटीएम का शटर गिरा दिया। इंडिया नंबर वन एटीएम के कैश लोडर बबलू कुमार के मुताबिक एटीएम के बाहर तकरीबन 50 से 100 के बीच ग्राहकों का भीड़ लग गई और इस दौरान एटीएम से तकरीबन डेढ़ लाख से 2 लाख के बीच कैश का निकासी कर ली गई। जानकारी के मुताबिक इस दौरान पैसा निकालने को लेकर लोगों के बीच काफी नोकझोंक होने लगी और लोग शोर मचाने लगे।

मुंबई से मांगा जा रहा है डेटा
पुलिस द्वारा एटीएम का शटर गिरा दिए जाने के बाद कंपनी के प्रतिनिधि मौके पर पहुंचे जिसके बाद छानबीन की गई। एटीएम में आई गड़बड़ी की जांच करने पहुंचे कंपनी के इंजीनियर वेद प्रकाश सिंह ने बताया की एटीएम मशीन का डेटा कंपनी के मुंबई ऑफिस भेजा गया है वहां से डाटा कलेक्शन के बाद पैसे की रिकवरी की प्रक्रिया शुरू होगी। इंजीनियर वेद प्रकाश के मुताबिक एटीएम में ऐसी गड़बड़ी क्यों आई इसकी जांच की जा रही है।

इन कारणों से निकलने लगे डबल पैसे

वैसे एटीएम मशीन में रुपए के लिए बने दराज में यदि नोट गलत तरीके से रख दिया जाए तो ऐसी गड़बड़ियां आ सकती है। यानी यदि एटीएम मशीन में 500 के दराज में 2000 का नोट रख दिया जाए तो एटीएम मशीन से 2 गुना या डेढ़ गुना पैसा निकलना शुरू हो जाएगा। बहरहाल अब सब की निगाह जांच पर टिकी है कि आखिर यह गड़बड़ी इंजीनियरिंग सेक्शन या कैश कस्टोडियन से कैसे हुई।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें.
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version