कांग्रेस कर रही है ओछी राजनीति, औरैया हादसे को लेकर विपक्ष पर बरसे योगी आदित्यनाथ

एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना वायरस से लड़ रहा है। संक्रमण रोकने के लिए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि तीसरी बार बढ़ाते हुए 31 मई तक Lockdown 4.0 का ऐलान कर दिया है। वहीं इस बीच प्रवासी मजदूरों की आवाजाही को लेकर राजनीतिक दल एक-दूसरे पर हमलावर हो रहे हैं। शनिवार को औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत को लेकर यूपी में सियासत गरमाई हुई है।

इस मामले में विपक्षी दलों के हमले को लेकर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से बयान जारी किया गया। सीएम योगी ने विपक्षी कांग्रेस पार्टी के ऊपर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना काल में भी कांग्रेस ओछी राजनीति कर रही है। उन्होंने कांग्रेस शासित राज्यों पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि औरैया में प्रवासी श्रमिकों की मौत के लिए जिम्मेदार एक ट्रक पंजाब से तथा दूसरा राजस्थान से आया था।

कांग्रेस पर नकारात्मक राजनीति का आरोप

सीएम योगी ने औरैया हादसे के एक दिन बाद आज कई ट्वीट कर प्रवासी मजदूरों की आवाजाही को लेकर यूपी सरकार के प्रयासों की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘कोरोना संकट में अगर कोई संस्था अथवा दल सहयोग देने में रुचि लेना चाहता है तथा प्रदेश सरकार को सूची (प्रवासी श्रमिकों एवं साधनों की) भेजी जाएंगी तो उन्हें अवश्य अनुमति मिलेगी, उसका स्वागत भी होगा। राजस्थान/पंजाब या जो भी राज्य सरकार प्रवासी कामगारों/श्रमिकों की सूची यूपी सरकार को उपलब्ध करवा रही है, उस राज्य से उनकी सुरक्षित एवं सम्मानजनक वापसी के लिए श्रमिक एक्सप्रेस तथा अन्य सुरक्षित साधन लगाए गए हैं।’ एक के बाद एक कई ट्वीट में CM योगी ने कांग्रेस के ऊपर हमला करते हुए कहा, ‘इस वैश्विक महामारी के समय में कांग्रेस पार्टी द्वारा की जा रही नकारात्मक एवं ओछी राजनीति की निंदा होनी चाहिए। औरैया में प्रवासी श्रमिकों की मौत के लिए जिम्मेदार एक ट्रक पंजाब से तथा दूसरा राजस्थान से आया था।’


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें.
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version