गाज़ियाबाद – आज नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें मगर लाइन लगा कर खड़े हैं सुबह से शौकीन

लॉकडाउन के तीसरे फेज में शराब की दुकान खोलने की अनुमति दी गई। टीवी पर खबरें देखकर गाजियाबाद में भी सोमवार सुबह से आठ बजे से ही शराब की दुकानों के बाहर लोग आ गए। मगर गाजियाबाद में दुकाने नहीं खुलीं और लाइन में लगे लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ा। बताया जा रहा है कि कई जगहों पर अभी भी लोग शराब के ठेकों के बाहर खड़े हैं।

डीएम अजय शंकर पांडेय ने रविवार देर रात प्रेसनोट जारी कर बताया था कि निर्माण कार्य और शराब की दुकान आदि शासन की गाइडलाइंस के अनुरूप खुलेंगी। मगर सोमवार सुबह रेड जोन के आसपास के ठेकों पर भी बड़ी संख्या में लोग देखे गए। सूत्रों की माने तो शराब की दुकानें सोमवार सुबह से ही खुलनी थीं, लेकिन ठेकों के बाहर सुबह आठ बजे से ही लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने इसे टाल दिया और दुकाने नहीं खुलीं।

रेड जोन के एक किमी के दायरे में नहीं खुलेंगी दुकानें

इस संबंध में डीएम अजय शंकर पांडे का कहना है कि दुकानों को खोलने का फैसला देर रात लिया गया था। मगर दुकाने सिर्फ रेड जोन व इसके एक किमी की परिधि में नहीं खुलेंगी। आबकारी विभाग स्वास्थ्य विभाग की मदद से उन दुकानों की सूची तैयार कर रहा है, जिन्हें खोला जाना है। फिलहाल यह सूची तैयार नहीं हुई है। सूची मिलने के बाद ही शराब की दुकानें खोली जाएंगी।

वहीं एसएससी कलानिधि नैथानी ने बताया कि ऐसी किसी भी दुकान को नहीं खोलने दिया जाएगा, जो आबकारी विभाग की सूची में शामिल नहीं होगी। दुकान को खोलने से पहले वहां संबंधित थाना व चौकी क्षेत्र की पुलिस फोर्स पहुंचेगी। बिना पुलिस के कोई भी ठेका खुलने दिया जाएगा।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version