ग़ाज़ियाबाद- लॉकडाउन का तोड़ने वालों पर ड्रोन कैमरे से हो रही है निगरानी, 50 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। कभी अभियान स्पेशल ड्राइव के नाम पर तो कभी पार्कों और प्लेग्राउंड की तालाबंदी कर लॉक डाउन को सफल बनाने का पूरी तरह से प्रयास किया जा रहा है।

इसी क्रम में मंगलवार को उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को कड़े आदेश दिए कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में एनाउंसमेंट करवाएं की लोग घरों से बाहर ना निकले। बेवजह बाहर रहने वाले लोगों की ड्रोन कैमरे से वीडियो बनाकर उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज किए। जिसके चलते शहर के थानों में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ 50 मुकदमे दर्ज हुए हैं। जिसमें कई सौ अज्ञात लोगों को अभियुक्त बनाया गया है। लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस कप्तान कलानिधि नैथानी कोरोना वायरस से जंग में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वह लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए जहां प्रतिदिन जिले का भ्रमण कर स्थिति से वाकिफ हो रहे हैं, वही अधीनस्थ अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दे रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने जिले के सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिया कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में एलाउंसमेंट कराकर लोगों से बेवजह घरों से निकलने की अपील करें। इसके साथ ही लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों की ड्रोन कैमरे से वीडियो बनाकर उनके खिलाफ कार्रवाई करें।

एसएसपी ने बताया कि ड्रोन कैमरे में कैद हुए लोगों की पहचान कर उन पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। उनका कहना है कि लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि सोमवार को पुलिस कप्तान ने थाना प्रभारियों को निर्देश दिया था कि वह अपने-अपने क्षेत्रों के पार्कों और प्ले ग्राउंड पर पूरी तरह से तालाबंदी कर दें, ताकि लोग एकत्र न हो सके। इसके साथ ही कहा है कि किसी भी सार्वजनिक स्थल पर लोगों का जमावड़ा नहीं लगना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो संबंधित थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस कप्तान के आदेशों से थाना प्रभारियों में लगातार हड़कंप मचा हुआ है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version