झूठी सूचना देकर राशन मांगने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही – डीएम अजय शंकर पाण्डेय

डीएम अजय शंकर पांडेय ने अब झूठी सूचना देकर राशन मांगने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट को खाद्यान की पर्याप्त उपलब्धता होने के बावजूद फर्जी शिकायत दर्ज कराकर अन्न मांगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए कई व्यक्तियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के दिए हैं। इस कड़ी में मसूरी के हरेंद्र कुमार द्वारा कंट्रोल रूम में शिकायत करके 30 व्यक्तियों के लिए राशन की मांग की गई थी। जांच के दौरान यह पाया गया कि हरेंद्र कुमार को एक दिन पहले की धौलाना के एक केंद्र से 30 किलो राशन उपलब्ध कराया जा चुका था। परन्तु फिर भी हरेंद्र द्वारा राशन की जमाखोरी करने की नियत से गाजियाबाद जिले के कंट्रोल रूप में फोन करके राशन की मांग की गई थी। लिहाजा कोविड-19 महामारी के समय आपदा प्रबंधन अधिनियम का उल्लंघन करने पर जिलाधिकारी ने हरेंद्र कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने तथा कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

इसी तरह खोड़ा के रामभगत समेत चार अन्य लोगों के खिलाफ, लोनी के बजरंग प्रसाद, मकसूद व तीन अन्य लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन का कहना है कि जिला प्रशासन द्वारा प्रतिदिन जनसहयोग से एक लाख 40 हजार राशन के पैकेट का वितरण किया जा रहा है और हर व्यक्ति को पूरा भोजन मिल रहा है। उसके बाद भी कुछ इस तरह के अराजक तत्व हैं जो सिस्टम को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

भ्रामक वीडियो वायरल करने वालों पर होगी कार्रवाई

जिले में कोरोना वायरस की रोकथाम और उपचार के उद्देश्य से बनाए गए अस्थाई क्वारंटाइन स्थलों में से कई स्थलों पर भ्रामक सूचनाएं व वीडियो वायरल हुए हैं। जिनमें प्रशासन द्वारा वहां की गई व्यवस्थाओं के संबंध में गलत और भ्रामक बातें कही गई हैं। डीएम अजय शंकर पांडेय ने ऐसी भ्रामक वीडियो वायरल करने वालों को चिह्नित कराते हुए उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने के निर्देश एडीएम सिटी को दिए हैं। वीडियो तैयार करने वाले के साथ-साथ उसे शेयर और फॉरवर्ड करने वालों की चेन भी तैयार की जा रही है। वीडियो को शेयर करने वाले लोगों को भी सहअभियुक्त बनाया जाएगा।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version