हमारे हीरो ! पिता की मौत के दूसरे दिन ड्यूटी पर आ गए ये आईएएस अधिकारी, कोरोना के मरीजों की कर रहे हैं सेवा

भारत समेत दुनिया के कई देश इस वक्त जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रहे हैं। भारत में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के 147 कंफर्म केस सामने आ चुके हैं। सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर समेत सरकारी महकमे के अफसर इस मुश्किल घड़ी में अपना घर-परिवार छोड़कर लोगों की मदद करने में जुटे हैं। भुवनेश्वर में तैनात आईएएस अधिकारी निकुंज धल कुछ ऐसा ही उदाहरण पेश कर रहे हैं।

फिल्मों में हमने देखा है कि हीरो किसी भी चीज से नहीं डरता। हर मुश्किल घड़ी का सामना वह पूरी निडरता के साथ करते हैं। आईएएस अधिकारी निकुंज धल ऐसे ही समाज के रियल हीरो हैं। हाल ही में उनके पिता की असामयिक मौत हुई, लेकिन निकुंज अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी करने के 24 घंटे के अंदर अपनी ड्यूटी पर लौट आए।

निकुंज धल मौजूदा समय में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में सेक्रेटरी पद पर सेवाएं दे रहे हैं। पिता की मौत के दूसरे ही दिन उन्होंने ड्यूटी ज्वॉइन कर लिया, ताकि कोरोना वायरस को लेकर लोगों की मदद कर सके। निकुंज धल के इस कदम की उनके दफ्तर और सोशल मीडिया पर तारीफ भी हो रही है। लोग उनकी कर्तव्यनिष्ठा की प्रशंसा कर रहे हैं।

बता दें कि ओडिशा में कोरोना वायरस के एक मामले मिले हैं। भुवनेश्वर में अधिकारी ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति शोधकर्ता है और हाल में इटली से आया था। अधिकारी ने बताया कि 33 वर्षीय मरीज छह मार्च को इटली से दिल्ली लौटा था और 12 मार्च को ट्रेन से भुवनेश्वर पहुंचा था। कोरोना वायरस मामलों पर राज्य सरकार के प्रमुख प्रवक्ता सुब्रतो बागची ने संवाददाताओं को बताया कि मरीज को भुवनेश्वर स्थित कैपिटल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया, ‘उसकी हालत स्थिर है और अबतक कोई गंभीर लक्षण उसमें सामने नहीं आए है।’ बागची ने बताया कि उसके परिवार के सदस्यों को आइसोलेशन में रखा गया है। संक्रमित 129 लोगों के संपर्क में आया था।

कोरोना वायरस की वजह से राज्य सरकार ने सभी सरकारी अफसरों की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि कोविड-19 से अब तक दुनिया भर में 1,81,584 लोग प्रभावित हैं। राज्य में ऐसे मामलों की संख्या न बढ़े, लिहाजा पहले से ही तैयार रहना चाहिए।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version