पीड़ितों से दुर्व्यवहार करने पर चौकी प्रभारी लाइन हाजिर, एसएसपी कलानिधि नैथानी का सराहनीय कदम

सरकारी दफ्तरों में आने वाले लोगों के साथ सरकारी कर्मचारियों का व्यवहार कुछ इस प्रकार का होता है मानो वे कहीं के राजा या दीवान हों (कर्मचारी के ओहदे व हैसियत के अनुसार) और उनके सामने खड़ा आम आदमी उनकी प्रजा। थाने-चौकियों में तो यह स्थिति और भी बदतर हो जाती है।

किन्तु यदि अधिकारी सख्त हो तो सरकारी कर्मचारियों के व्यवहार में भी परिवर्तन लाया जा सकता है। ऐसे ही एक मामले में गाज़ियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने लोनी की पुलिस चौकी में पहुंचे पीड़ितों के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में एक चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है।

घटना ट्रॉनिका सिटी के अंतर्गत आने वाली रामपार्क चौकी की है। गुरुवार को यहाँ जब के महिला शिकायत दर्ज कराने पहुंची तो चौकी प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और रिपोर्ट भी दर्ज नहीं की। सूचना मिलने पर एसएसपी ने पूरे मामले की क्षेत्राधिकारी लोनी से जांच कराई। जांच में महिला के आरोप सही पाने पर एसएसपी ने चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया। इसके अलावा थाना भोजपुरी में अकसर ड्यूटी से गायब रहने वाले उप निरीक्षक शैलेंद्र दीक्षित को भी लाइन हाजिर किया गया है।

उम्मीद है एसएसपी की इस कड़ी कार्यवाही से सबक लेकर थाने-चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी अब जनता से उचित व्यवहार करेंगे।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version