कोरोना वायरस – गाज़ियाबाद में भी मिले तीन संदिग्ध मरीज, मेडिकल स्टोरों के गायब हुए मास्क और सैनिटाइजर

कोरोना वायरस – गाज़ियाबाद में भी मिले तीन संदिग्ध मरीज, मेडिकल स्टोरों के गायब हुए मास्क और सैनिटाइजर
कोरोना वायरस दिल्ली और नोएडा के बाद अब गाज़ियाबाद को भी अपनी चपेट ले चुका है। यहाँ आइसोलेशन में रखे गए कोरोना के दो संदिग्ध मरीजों की हालत बुधवार को बिगड़ गई।

स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रेस्पांस टीम (आरआरटी) ने सूचना पर राजनगर एक्सटेंशन में रह रहे मरीज को दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में और इंदिरापुरम में आइसोलेशन में रह रहे मरीज को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। बताया जा रहा है कि राजनगर एक्सटेंशन में रह रहे तेहरान (ईरान) से आए इस मरीज का तीन दिन से बुखार नहीं उतर रहा था।

इसके अलावा पड़ोसी की सूचना पर कविनगर में पहुंची आरआरटी ने एक पूरे परिवार को कोरोना संदिग्ध मानते हुए होम आइसोलेशन में कड़ी निगरानी में रखा है। परिवार के तीनों सदस्यों की जांच के लिए सैंपल दिल्ली भेज दिए गए हैं। इनकी स्थिति सामान्य बताई गई है। 28 दिन तक इनपर निगरानी रखी जाएगी।

वहीं, हालात के मद्देनजर अस्पतालों में तैयारी के लिए प्रशासन की ओर से पहले ही कह दिया गया है। स्कूलों और कॉलेजों में भी छात्र-छात्राओं को इससे बचाव के लिए जानकारी दी जा रही है।

मास्क के लिए लगी मेडिकल स्टोर पर लाइनें
शहर के मेडिकल स्टोर्स पर मास्क खत्म होने की बात सामने आ रही है, बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों के दौरान मास्क की जबरदस्त खरीदारी हुई है, जिससे मास्क खत्म हो गए हैं। गाजियाबाद में जगह-जगह मेडिकल स्टोर्स पर यही नजारा दिखा, लोग मास्क और सेनीटाइजर लेने के लिए लाइनों में नजर आएं। आपको बता दें कि इस वायरस के फैलने से बचाना ही इसका सबसे बेहतर उपाय है। साफ-सफाई के साथ लोगों से एक दूरी बनाना भी उपाय के तौर पर आजमाया जा सकता है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version