गाज़ियाबाद – सैंट्रल पार्क राजनगर में सैर करना चाहते हैं तो अब देना होगा ₹10 का प्रवेश शुल्क

यदि आप राजनगर सेंट्रल पार्क में सैर का मज़ा लेना चाहते हैं तो अब आपको फीस देनी होगी। जीडीए ने दस रुपये प्रवेश शुल्क लगाने का फैसला किया है। इसके लिए टेंडर जारी कर दिए गए है। स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए यह शुल्क दिन में 9 बजे के बाद लगेगा ताकि लोग यहां पर टहलने आ सकें ।

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण अपने पार्कों में रखरखाव पर काफी पैसे खर्च करता है। प्राधिकरण की योजना है कि वह इन पार्कों के रखरखाव को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाया जाए। इसके लिए बड़े पार्कों में प्रवेश शुल्क की व्यवस्था की गई है। इंदिरापुरम के स्वर्णजयंती पार्क में पहले से ही दस रुपये प्रवेश शुल्क लिया जाता है। इसी तर्ज पर राजनगर स्थित सेंट्रल पार्क में भी प्रवेश शुल्क लगाया जाएगा। इसकी टेंडरिंग हो गई है।

जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा ने बताया कि टेंडर की न्यूनतम धनराशि 2.5 लाख रुपये थी। लेकिन ठेकेदार ने रख्रखाव का ठेका चार लाख में उठाया है। ऐसे में जीडीए को भविष्य में पार्क के रखरखाव पर खर्च होने वाली धनराशि बचेगी। यही नहीं यहां पर लगने वाले कर्मचारियों की सेवाएं भी कहीं और ली जाएंगी।

फिलहाल पार्क में प्रवेश शुल्क दस रुपए रखा गया है। स्थानीय लोगों को कोई परेशानी न हो इसके लिए सुबह 9 बजे के बाद पार्क में प्रवेश शुल्क लिया जाएगा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#NationalNews, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews, #IndiaNews, #VishalPandit

Exit mobile version