गाज़ियाबाद में साइबर ठगों का आतंक चरम सीमा पर, पेटीएम केवाईसी के नाम पर पाँच लोगों से ठगे ₹ 3.77 लाख

गाज़ियाबाद में इन दिनों साइबर ठगों का आतंक फैला हुआ है। ये ठग कभी पेटीएम केवाईसी तो कभी किसी बैंक के नाम से लोगों के लॉग इन पासवर्ड जानकार उन्हें लाखों का कना लगा रहे हैं। ट्रांस हिडन में ठगों ने पांच लोगों को निशान बनाकर तीन लाख 77 हजार 970 रुपये की ऑनलाइन ठगी की। पीड़ितों ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस साइबर सेल की मदद से मामलों की जांच-पड़ताल कर रही है। जानिए किस प्रकार लोगों को ठगा गया –

पहला केस :
एम मधुसुदन राव केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की पांचवीं आरक्षित बटालियन, इंदिरापुरम में आरक्षी के पद पर तैनात हैं।पेटीएम का केवाइसी कराने का झांसा देकर ठगों ने उनके बैंक खाता से 15 हजार रुपये निकल लिए। मोबाइल पर संदेश आने पर उन्हें ठगी की जानकारी हुई।

दूसरा केस : वसुंधरा सेक्टर – एक निवासी मनोज कुमार को भी पेटीएम केवाइसी कराने के नाम पर साइबर ठगों ने सात हजार रुपये निकाल लिए। उनके साथ पहले भी ऑनलाइन ठगी हो चुकी है।

तीसरा केस : रामपुरी सूर्यनगर में रहने वाले जेपी डोरा को झांसा देकर साइबर ठगों ने क्रेडिट कार्ड से 1.20 लाख रुपये ठग लिए। मोबाइल पर संदेश आने पर उन्हें ठगी की जानकारी हुई।

चौथा केस : शिप्रा सनसिटी में रहने वाले सूरज पाठक को लिक भेजकर ठगों ने 36 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी कर ली। उन्होंने इसकी बैंक व इंदिरापुरम थाना में शिकायत की है।

पाँचवाँ केस : शिप्रा सन सिटी निवासी नितिन तोमर को नेट बैंकिग चालू कराने का झांसा देकर ठगों ने एक लाख 99 हजार 970 रुपये ठग लिए। उन्होंने अज्ञात ठगों के खिलाफ इंदिरापुरम थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

हमारा गाज़ियाबाद से हुई विशेष बातचीत में पुलिस अधीक्षक (नगर) डॉ. मनीष मिश्र ने लोगों को अधिक सजग रहने की हिदायत दी। उन्होंने बताया कि पीड़ितों की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। इसके साथ ही लोगों को साइबर ठगी से बचने के लिए जागरुक भी किया जा रहा है।

अपने मित्रों और परिजनों को *हमारा गाज़ियाबाद के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप* से जोड़ने के लिए यह लिंक शेयर करें। https://chat.whatsapp.com/8YNhSMv65CX3dLKLfcwqqX

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version