Sunday, November 28, 2021
एनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरमेरा गाज़ियाबादसंवरता गाज़ियाबाद

दिल्ली-गाज़ियाबाद का सफर हुआ आसान, हिंडन पुल की दो लेन आज से खुलीं आमजन के लिए

दिल्ली और नोएडा की ओर से गाजियाबाद आने वाले लोगों का सफर आज से कुछ आसान हो जाएगा। दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर निर्माणाधीन हिंडन नहर पुल की दो लेन आमजन के लिए खोल दी जाएगी। इनके खुलने से रोजाना पीक ऑवर्स में जाम की समस्या से निजात मिलेगी। इसके साथ ही हिंडन पुल पर लोगों को आठ लेन पर गुजरने की सुविधा मिल जाएगी।

दरअसल यूपी गेट से डासना तक दिल्ली एक्सप्रेस-वे का निर्माण हो रहा है। इसके तहत हिंडन नहर पर 10 लेन के पुल बनाए जा रहे हैं। एनएचएआई की ओर से गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ जाने वाली तरफ दो लेन के पुल को 11 दिसंबर को खोला गया था। अब विभाग दिल्ली से गाजियाबाद की तरफ बन रहे दो लेन के पुल को सोमवार को खोल देगा। इस पुल के खुलने से पीकऑवर्स में लगने वाले जाम की समस्या से वाहन चालकों को निजात मिलेगी।

आपको बता दें कि दिल्ली की ओर और यूपी गेट की साइड एक्सप्रवे-वे 14 लेन का है। यूपी गेट का पुल उतरते ही हिंडन का पुल चालू हो जाता है, जो कि मात्र दो लेन का है। सड़क संकरी होने से वाहन नहीं निकल पाते हैं। जिससे जाम लगता है। पुल खुलने के बाद चार लेन हो जाएंगी, जिसके बाद वाहन आसानी से निकल जाएंगे और जाम नहीं लगेगा। एनएचअएआई के अधिकारियों ने बताया कि पुल पर रविवार को तारकोल का काम किया गया। फिनिशिंग का काम तेजी से जारी है। दिल्ली से गाजियाबाद की तरफ जाने वाली दो लेन का काम लगभग पूरा हो गया है। इसे सोमवार को खोल दिया जाएगा।

एनएचएआई के अधिकारियों की मानें तो पुल खुलने के बाद जल्द ही सीआईएसएफ कट के पास नोएडा की तरफ बन रहे अंडरपास को भी एक सप्ताह में खोल दिया जाएगा। इस अंडरपास का भी काम लगभग पुरा हो चुका है। सड़क बनाने का काम बचा है। इसके खुलने से गाजियाबाद से इंदिरापुरम आने वाले वाहन चालकों को आगे लंबा चक्कर काटकर नहीं आना होगा।
एनएचएआई के डीजीएम मुदित गर्ग ने बताया कि हिंडन नहर के पुराने पुल पर चार लेन चालू हैं। दिसंबर में गाजियाबाद से दिल्ली की ओर दो लेन खोली गईं थीं। दिल्ली से गाजियाबाद की ओर दो लेन का काम रविवार को तेजी से निपटाया गया। सोमवार दोपहर या शाम तक इसे खोल दिया जाएगा। इससे यूपी गेट के पास जाम का संकट खत्म हो जाएगा।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!