राजनगर एक्सटेंशन – फार्म हाउस में शादी के कारण सड़क पर लगा जाम, पुलिस ने किया मैनेजर को गिरफ्तार

गाज़ियाबाद में फार्म हाउस के भीतर शादी और बाहर सड़क पर लंबा जाम का नजारा आम हो गया है। लेकिन शायद ऐसा पहली बार हो रहा है जब जिले में गाज़ियाबाद पुलिस ने सड़क पर जाम की वजह से किसी फार्म हाउस के खिलाफ कार्यवाही की हो। बुधवार रात राजनगर एक्सटेंशन में ऐसी ही वजह से लगे जाम के मामले में फार्म हाउस पर केस दर्ज कर मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि रात के वक्त उनके पास कई फोन आए और लोगों ने शालविका फार्म हाउस पर एक कार्यक्रम के कारण लंबा जाम लगने की जानकारी दी। शिकायतें मिलने के आने के बाद सिहानी गेट थाने से प्रभारी और उनकी टीम को मौके पर भेजा गया तो वहां व्यवस्था काफी खराब मिली। इस कारण वहां जाम लगा था। इसलिए फार्म हाउस के मालिक कपिल त्यागी और मैनेजर राहुल सूद पर एनसीआर दर्ज की गई। मैनेजर राहुल सूद को गिरफ्तार कर उसका चालान भी किया गया है।

एलिवेटेड रोड तक लगा लंबा जाम
दरअसल बुधवार को फार्म हाउस में होने वाले कार्यक्रम के चलते ट्रैफिक बाधित होने लगा और जाम बढ़ते हुए एलिवेटेड रोड तक पहुंच गया। जिसके बाद लोगों ने एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों को फोन किया। इस बीच कुछ लोगों ने 112 नंबर पर कॉल के साथ ट्विटर पर भी पुलिस से इसकी शिकायत की। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले ट्रैफिक को वहां से निकलवाया, फिर फार्म हाउस पर कार्रवाई की गई।

रास्ता रोका तो होगी कार्रवाई
जिले में राजनगर एक्सटेंशन, बम्हैटा, इंदिरापुरम, वसुंधरा समेत विभिन्न इलाकों की प्रमुख सड़कों के किनारे फार्म हाउस में बने हुए हैं। जिनमें शादी सहित अन्य कार्यक्रम होते हैं और इससे वहां जाम की स्थिति बन जाती है। एसएसपी ने बताया कि जाम की समस्या को लेकर सभी फार्म हाउस को काफी पहले नोटिस जारी की गई थी। उनसे पार्किंग आदि की व्यवस्था अंदर रखने के लिए कहा गया था, लेकिन वह इसे मान नहीं रहे थे। इसलिए यह एक्शन लिया गया। एसएसपी ने कहा कि अगर किसी फार्म हाउस में कार्यक्रम के दौरान जाम लगता है, तो उसपर धारा 283 (पब्लिक मार्ग में अवरोध पैदा करना) के तहत कार्रवाई की जाएगी।

ट्विटर पर लोग दे सकते हैं जानकारी
एसएसपी ने बताया कि जिले में बड़ी संख्या में लोग ट्विटर पर एक्टिव हैं। ऐसे में अगर कोई जाम फंसे और उसका कारण किसी फार्म हाउस में होने वाला कार्यक्रम हो तो फोटो क्लिक करें और गाजियाबाद पुलिस के ट्विटर हैंडल @ghaziabadpolice पर ट्वीट करें। सूचना मिलते ही फौरन एक्शन लेकर जाम खुलवाने के साथ फार्म हाउस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version