रांची : 38 लाख के साथ पकड़े गए कांग्रेस MP धीरज साहू के घर आयकर विभाग की दबिश, आय के स्रोतों की जांच जारी

रांची। झारखण्ड की राजधानी रांची से दिल्ली जाने के दौरान रांची एयरपोर्ट पर लगेज स्केनिंग में झारखंड से कांग्रेस के राज्य सभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के पास से 38.5 लाख रुपए मिलने के बाद आयकर विभाग की टीम ने राज्यसभा सांसद डीपी साहू के लोहरदगा स्थित आवास में दस्तक दी है। दिल्ली एयरपोर्ट पर डीपी साहू से राशि जब्त करने के बाद आयकर विभाग की सात सदस्यीय टीम गुरुवार की सुबह-सुबह राज्यसभा सांसद के लोहरदगा स्थित आवास पहुंची। पुलिस बल की मौजूदगी में आयकर विभाग की टीम ने राज्यसभा सांसद के आवास के मुख्य दरवाजे को बंद कर अपनी जांच को आगे बढ़ाया। हालांकि आयकर विभाग की टीम के सदस्य फिलहाल जांच करने की बात कह रहे हैं। साथ ही राज्यसभा सांसद या उनके परिवार के सदस्यों के आने का इंतजार कर रहे हैं।

बता दें कि एयर इंटेलिजेंस की टीम ने दिल्ली एयरपोर्ट पर डीपी साहू से राशि के बारे में पूछताछ की थी। आयकर विभाग की इस कार्रवाई के बाद गुरुवार को लोहरदगा स्थित राज्य सभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के आवास पर दिन के 9.30 बजे आयकर की टीम पहुंची। राज्य सभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर को चारों ओर से पुलिस के घेराबंदी कर आयकर की टीम जांच-पड़ताल के साथ अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है। आयकर विभाग की टीम का कहना है कि वे जांच-पड़ताल के लिए यहां आए हैं, पर घर में कोई नहीं है, ऐसे में अग्रतर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है।गृहस्वामी या फिर घर के अन्य सदस्यों के आने के बाद आयकर विभाग की टीम जांच-पड़ताल शुरू करेगी।

बता दें कि बुधवार को रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के लगेज में 38 लाख 50 हजार रुपये मिले। वे इसे लेकर दिल्ली जा रहे थे। सीआइएसएफ की सूचना पर आयकर विभाग की एयर इंटेलिजेंस टीम ने पूरे मामले की छानबीन की और उन्हें रुपयों के साथ दिल्ली जाने दिया और इसकी सूचना दिल्ली की एयर इटेलिजेंस टीम को दी गई। दिल्ली में हवाई अड्डा पर उतरने के बाद एयर इंटेलिजेंस ने रुपये के बारे में उनसे विस्तार से पूछताछ की, लेकिन वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद आयकर विभाग, दिल्ली की टीम ने उक्त राशि को जब्त कर लिया गया।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version