डीएलएफ पब्लिक स्कूल में हुआ राष्ट्रीय स्तरीय कोलिन्स स्क्रेबल चैम्पियनशिप का आयोजन

गाज़ियाबाद। राजेन्द्र नगर स्थित डीएलएफ पब्लिक स्कूल में बुधवार को राष्ट्रीय स्तर पर कोलिन्स स्क्रेबल चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया। जिसमें हंसराज, संस्कृति, कुलची, लॉरिल, अर्वाचीन आदि लगभग 28 विद्यालयों के 90 विद्यार्थियों ने भाग लिया। स्क्रेबल एसोसिएशन ऑफ दिल्ली की प्रेसिडेंट एवं संस्थापक मारिशा शर्मा ने बताया कि स्क्रेबल सिर्फ एक खेल ही नहीं है बल्कि इससे क्रियात्मक एवं जिज्ञासु मस्तिष्क का निर्माण होता है। शब्द ज्ञान, भाषा कौशल, गणित कौशल निखरता है तथा स्क्रेबल छात्रों में तनाव को भी दूर करता है। ये खेल सिर्फ खेलते ही नहीं अपितु महसूस भी करते हैं।

ये प्रतियोगिता कक्षा 6 से 8वीं तक के छात्रों के लिए थी जिसमें छात्रों ने उत्साहजनक प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता में भव्य तोड़ी कक्षा-6(लॉरिल स्कूल), ध्रुव कक्षा -7(संस्कृति स्कूल), प्रांजलि गुप्ता कक्षा-8 (डीएलएफ स्कूल) पहले स्थान पर रहे, रिद्धिमा त्यागी कक्षा -6एवं मनन जैन कक्षा -7 (डीएलएफ स्कूल) द्वितीय स्थान पर रहे।

इस प्रतियोगिता का चैंपियन संस्कृति विद्यालय का छात्र ध्रुव बना। राष्ट्रीय स्तर पर 20 दिसंबर को होने वाली स्क्रेबल प्रतियोगिता के लिए ध्रुव का चयन किया गया है। प्रतियोगिता के अंत में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर विधु खुल्लर द्वारा विजयी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें पुरस्कृत किया गया।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version