जीडीए गाज़ियाबाद में बनाएगा 8 मॉडल रोड, इसी सप्ताह होगा काम शुरू – वीसी कंचन वर्मा

गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण की प्रत्येक ज़ोन में एक मॉडल रोड बनाने की योजना है और रोड बनाने पर इसी सप्ताह काम शुरू हो जाएगा। जीडीए वीसी कंचन वर्मा ने बताया कि इस प्रोजेक्ट पर कई चरणों में काम होगा। पहले मार्किंग करके सड़कों के दोनों तरफ हरित पट्टी विकसित की जाएगी। फिर सड़क चौड़ीकरण, फुटपाथ बनाने और सेंट्रल वर्ज विकसित करने का कार्य किया जाएगा।

मॉडल रोड के लिए चुनी हैं ये सड़कें
आपको बता दें कि जीडीए का विकास क्षेत्र आठ जोन में बांट है। राजनगर एक्सटेंशन में वीवीआइपी से केडीपी सोसायटी, शालीमार गार्डन से शहीद मेजर मोहित शर्मा मार्ग, गोविदपुरम चौकी से मधुबन-बापूधाम मार्ग, प्रताप विहार सेक्टर-12 के एच से जे-ब्लॉक तक जाने का रास्ता, एनएच-नौ से क्रॉसिग रिपब्लिक को जोड़ने वाली सड़क, कनावनी पुलिया से एनएच-नौ तक सीआइएसएफ रोड, जीटी रोड पर बीकानेर से करण गेट पुलिस चौकी और कोयल एंक्लेव मेन रोड को मॉडल रोड बनाने के लिए चयनित किया गया था।

वायु प्रदूषण कम करने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई निगरानी कमेटी के आदेश से एनसीआर में निर्माण कार्यो पर रोक लगने के कारण इस योजना का काम शुरू नहीं हो सका था। रोक हटते ही जीडीए वीसी कंचन वर्मा ने सभी जोन के अभियंत्रण प्रभारियों को मॉडल रोड बनाने का काम शुरू करने का निर्देश दिया है। योजना के तहत चयनित सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करके मार्किंग की जाएगी। उसके बाद सड़क के दोनों तरफ हरित पट्टी विकसित की जाएगी। सड़क की मरम्मत कराई जाएगी। जहां संभावना होगी सड़क चौड़ी कराई जाएगी।

अतिक्रमण पर होगी कड़ी नज़र
कंचन वर्मा ने बताया कि मॉडल रोड विकसित करने के बाद जीडीए आठों सड़कों पर अतिक्रमण रोकने के लिए पेट्रोलिंग कराएगा। प्रत्येक सड़क पर सुपरवाइजर की ड्यूटी तय की जाएगी। वह अतिक्रमण करने वालों पर नजर रखेगा। जो अतिक्रमण करेगा उसकी फोटो खींची जाएगी। उसके बाद उस पर जुर्माना किया जाएगा।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version