सबसे स्वच्छ ज़ोन को मिलेगा 10 लाख रुपए के कामों का पुरस्कार, स्वच्छता सर्वेक्षण रैली में बोले सुरेश खन्ना

गाज़ियाबाद। नगर निगम द्वारा आज राजनगर स्थित खेतान पब्लिक स्कूल में स्वच्छता सर्वेक्षण रैली का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जिले के प्रभारी मंत्री वित्त संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के मंत्री सुरेश कुमार खन्ना मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि स्वच्छ वातावरण में अच्छे विचार आते हैं। बच्चों को बचपन से स्वच्छता का संदेश देना चाहिए ताकि बड़े होकर उनके व्यक्तित्व का निर्माण हो। उन्होंने विधायकों और सभी बच्चों को अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाए रखने की शपथ दिलाई।

उन्होंने कहा कि पिछली बार गाज़ियाबाद को प्रदेश में पहला स्थान मिला था जबकि देश में 13वां स्थान मिला था। आइए हम मिलकर शपथ लें कि इस बार गाज़ियाबाद को देश में नंबर वन के स्थान पर पहुंचाना है। इसके लिए उन्होंने नगर आयुक्त दिनेश चंद्र की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि गाज़ियाबाद के महानगर सहित नगर पालिका क्षेत्रों में काफी काम हुआ है। यही कारण है कि नगर पालिका मुरादनगर को स्वच्छता में अव्वल आने का दर्जा प्राप्त हुआ था। उन्होंने कहा कि महापौर आशा शर्मा सहित सभी विधायकों और पार्षदों को अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को जागरुक करना चाहिए कि पॉलिथीन का प्रयोग न करें।

मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि गाज़ियाबाद के पांच जोन में एक विशेष पुरस्कार की घोषणा की गई है।इसके तहत अगर किसी जोन में साफ-सफाई का काम सबसे अव्वल रहता है तो उनको 10 हजार का नगद पुरस्कार मिलेगा। इसके अलावा उसे जोन में 10 लाख रुपए के अतिरिक्त विकास कार्य कराने का मौका दिया जाएगा। इस लिहाज से इस प्रतिस्पर्धा में सभी पांचों जोन को हिस्सा लेना चाहिए ताकि वह अपने प्रतिद्वंदी जोन के सामने मिसाल पेश करें। इसके पूर्व उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में स्वच्छता का संदेश दिया। वर्तमान में उत्तर प्रदेश खुले में शौचालय से मुक्त है।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version