चालान काटने से गुस्साए शख्स ने सड़क पर किया हंगामा

गाज़ियाबाद। एआरटीओ द्वारा चालान काटने पर हेलमेट न पहनने पर मंगलवार को एक युवक बौखला गया। इससे मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। वहीं, युवक ने चालान कटवाने के बाद अन्य लोगों के वाहन रुकवाकर चालान कटवाने लगा। इस पर सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में ले लिया गया।

शासन के आदेश पर यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस, यातायात और परिवहन विभाग द्वारा चालान काटने की कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार को एआरटीओ प्रवर्तन टीम के संग नगर के कालाआम चौराहे पर हेलमेट न पहनने वालों के चालान काटने की कार्रवाई कर रहे थे। इसी दौरान एक युवक का हेलमेट न पहनने पर चालान काट दिया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चालान कटने पर युवक आपा खो बैठा और एआरटीओ प्रवर्तन पर लोगों के चालान काटने और पुलिस व प्रशासनिक अफसरों के चालान न काटने का आरोप लगाया। इसके बाद अन्य वाहन स्वामियों ने भी चालान काटने के बाद हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान मार्ग पर जाम की भी समस्या बन गई। वहीं, मार्ग से गुजर रहे सीओ सिटी राघवेंद्र मिश्रा ने युवक को सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न न करने की चेतावनी दी। इसके बाद भी युवक द्वारा हंगामा किए जाने पर सीओ सिटी ने पुलिस कर्मियों को हिरासत में लेने के निर्देश दिए।

चालान काटने के बाद वाहन स्वामी सोनू, कमल और मुदित ने बताया कि वाहन चलाते समय सिर्फ हेलमेट नहीं था। जबकि अन्य दस्तावेज पूर्ण थे। इसके बाद भी एआरटीओ प्रवर्तन द्वारा छह से आठ हजार रुपये का चालान काट दिया गया। जबकि हेलमेट न होने पर सिर्फ हेलमेट का चालान काटने की कार्रवाई की जाती। अब दस्तावेज होने के बाद भी चालान की धनराशि जमा करनी होगी।

एआरटीओ प्रवर्तन आनंद निर्मल का कहना है कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर चालान काटा गया है। युवक द्वारा हेलमेट न होने पर चालान काटने के बाद हंगामा किया गया। जिसे समझाने का भी प्रयास किया गया।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version