एमएमएच कॉलेज में मनाया गया संविधान दिवस

गाज़ियाबाद । एमएमएच कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा संविधान दिवस पर आज कार्यक्रम का आयोजन किया गया । महाविद्यालय के मुख्य प्रांगण में कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रीय सेवा योजना के लक्ष्यगीत के साथ की गयी। कार्यक्रम अधिकारी डॉ प्रकाश चौधरी ने भारतीय संविधान के बारे में अपना व्यक्तव्य रखा और संविधान की प्रस्तावना का पाठ किया।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ एम के जैन ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें अपने अधिकारों के साथ-साथ अपने कर्तव्यों का पालन निष्ठा के साथ करना चाहिए। इस अवसर पर अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ यू सी शर्मा, कार्यक्रम अधिकारी डॉ आरती सिंह, डॉ गौतम बनर्जी, शिक्षक संघ सचिव डॉ रोज़ी मिश्रा और एनएसएस के सभी स्वयंसेवको उपस्थित रहे। इसके पश्चात मुख्य वक्ता के रूप में डॉ संजय मिश्रा, एसोसिएट प्रोफेसर राजनीतिशास्त्र विभाग ने भारतीय संविधान की विशेषताओं पर अपना विशेष भाषण दिया ।

इसके पश्चात संविधान दिवस विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम स्थान नकुल जाधोन, दूसरा स्थान सुरभि शर्मा और तीसरा स्थान ममता निषाद ने प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता के बाद लगभग पचास स्वयंसेवको ने संविधान के विभिन्न आयामों पर ग्रुप चर्चा कर पोस्टर बनाये और अपनी प्रस्तुति दी । कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी डॉ प्रकाश चौधरी ने किया ।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version