ड्यूटी पर नहीं पहुंचे डॉक्टर तो होंगे बर्खास्त

गाज़ियाबाद। अब शासन लापता चिकित्सकों के मामले में जल्द ही निर्णय लेगा। जिले से 17 चिकित्सकों के लापता होने का मामला संज्ञान में आने के बाद प्रदेश भर के जिलों से शासन ने रिपोर्ट मांगी। इसमें पूरे प्रदेश में 400 से अधिक चिकित्सक लापता मिले। इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए शासन से कमेटी का गठन किया गया है।

जिले के सरकारी अस्पतालों में तैनात 17 चिकित्सक पिछले कई साल से ड्यूटी पर नहीं हैं। कुछ चिकित्सकों ने स्वास्थ्य विभाग में ज्वाइन किया और कुछ समय ड्यूटी करने के बाद बिना बताए आना बंद कर दिया। जबकि कुछ चिकित्सक पढ़ाई के लिए अवकाश लेकर गए और वापस नौकरी पर नहीं लौटे। चिकित्सकों ने नौकरी से त्यागपत्र भी नहीं दिया था, इस वजह से वर्षों से नई तैनाती भी नहीं हो सकी। चिकित्सकों की कमी को लेकर शासन ने स्वास्थ्य विभाग को कार्रवाई के निर्देश भी दिए थे। स्वास्थ्य विभाग को ड्यूटी से लापता चल रहे चिकित्सकों के हस्ताक्षर शासन द्वारा जारी परफोर्मा पर लाने थे लेकिन कई चिकित्सकों के बारे में स्वास्थ्य विभाग को जानकारी नहीं मिल सकी। इसके बाद शासन स्तर से इस मामले में कार्रवाई के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है।

बताया जा रहा है कि अगले महीने कमेटी की बैठक में जिला सहित प्रदेश भर के सरकारी अस्पतालों से गायब चल रहे चिकित्सकों पर निर्णय लिया जा सकता है। सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि शासन ने कमेटी का गठन किया है और लापता चिकित्सकों को कमेटी द्वारा सीधे बर्खास्त भी किया जा सकता है। इस कार्रवाई के बाद जो पद खाली होंगे उन पर तैनाती की जाएगी।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version